Share
अवैध शराब से लदे ट्रक समेत जम्मू-कश्मीर के दो युवकों को दबोचा

अवैध शराब से लदे ट्रक समेत जम्मू-कश्मीर के दो युवकों को दबोचा

विकासनगर: थाना सहसपुर पुलिस ने धर्मावाला चौक पर चेकिंग के दौरान अवैध शराब से लदे ट्रक समेत जम्मू-कश्मीर के दो युवकों को दबोचा। ट्रक से 1200 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। युवक अवैध शराब को हिमाचल प्रदेश से दिल्ली सप्लाई करने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में कार्रवाई की और वाहन को सीज कर दिया।

हिमाचल से पछवादून होते हुए दिल्ली, उप्र व अन्य कई राज्यों में अवैध शराब की सप्लाई किए जाने की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने पुलिस अधीक्षक देहात सरिता डोभाल के निर्देशन व थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की। पुलिस ने मुखबिर सक्रिय किए और पुलिस टीम ने धर्मावाला चौक पर वाहनों की चेकिंग शुरू की।

पुलिस ने एक ट्रक रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें 1200 पेटी अंग्रेजी बरामद की गई। पुलिस चेकिंग से पहले ही अभियुक्त जोहर अहमद उर्फ युनूस ट्रक से कूदकर भाग गया, जबकि पुलिस ने दो आरोपित दबोच लिए। जिन्होंने पूछताछ में अपनी पहचान नियाज अहमद डाड 30 पुत्र अब्दुल रहमान निवासी ग्राम बिहिबाग थाना यारीपुरा जिला पुलवामा जम्मू-कश्मीर व आदिल मोहम्मद 21 पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी ग्राम बेललौ थाना रायपुरा जिला पुलवामा जम्मू-कश्मीर के रूप में बताई।

पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया और तीनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि ये दोनों जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश आदि से हिमाचल सामान लाते रहते हैं। हिमाचल में दोनों की मुलाकात जोहर अहमद से हुई।

वह अक्सर हिमाचल में सामान छोड़ने के बाद कालाआंब हिमाचल से जोहर अहमद के साथ मिलकर अच्छी मात्रा में बिना लेबल की शराब ट्रक में भरकर उत्तर प्रदेश, दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर मोटे दाम पर सप्लाई करते थे।
थानाध्यक्ष के अनुसार पकड़ी गई शराब दिल्ली ले जाई जा रही थी। बरामद शराब में 57,600 पव्वे अंग्रेजी शराब के शामिल हैं। इससे पहले भी सहसपुर पुलिस ने 12 मई को 1000 पेटी अवैध शराब के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने पुलिस पूछताछ में शराब तस्करी व तस्करों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी थी, जिस पर पुलिस ने काम किया और ट्रक पकड़ लिया गया।

Leave a Comment