Share
उक्रांद की जनसंपर्क यात्रा ग्रामीण व नगर क्षेत्रों से हुई शुरू, भाजपा और कांग्रेस को बताया विकास विरोधी

उक्रांद की जनसंपर्क यात्रा ग्रामीण व नगर क्षेत्रों से हुई शुरू, भाजपा और कांग्रेस को बताया विकास विरोधी

द्वाराहाट। विभिन्न मुद्दों को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) की जनसंपर्क यात्रा ग्रामीण व नगर क्षेत्रों से शुरू हुई। वर्षों पूर्व स्वीकृत योजनाओं पर अभी तक कार्य शुरू न होने पर रोष जताया। भाजपा और कांग्रेस को विकास विरोधी बता नए जनांदोलन के लिए एकजुट होने को कहा।

पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी के नेतृत्व में जनसंपर्क यात्रा कुकुछीना से शुरू हुई। यात्रा का खोलियाबांज, मंगलीखान, दुधोली आदि क्षेत्रों में ग्रामीणों ने स्वागत किया। लोगों ने कुकुछीना-रतखाल, मंगलीखान-टोढरा-दुधोली मोटरमार्ग पर कार्य शुरू न होने, टोढरा पंपिंग पेयजल योजना का ग्रामीणों को लाभ नही मिल पाने, दूध के क्रय मूल्य में कटौती से पशुपालकों को हो रहे नुकसान आदि समस्याएं प्रमुखता से रखीं।

पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि उनके समय के स्वीकृत कार्यों का अभी तक उद्घाटन व शिलान्यास कर ही जनता को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है। गांव आज भी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं, लेकिन सरकारें भ्रष्टाचार व प्रचार तक ही सीमित हैं। जिसे अब बर्दास्त नही किया जाएगा।

उन्होंने जिला विकास प्राधिकरण के विरोध करते हुए 4 फरवरी के तहसील घेराव कार्यक्रम में सम्मिलित होने की अपील की। जनसंपर्क अभियान में हेम रावत, भीम सिंह किरौला, आनंद सिंह बिष्ट, सुरेश शर्मा, नंद राम, शेखर शर्मा, धन सिंह आदि मौजूद थे।

इधर, नगरीय क्षेत्रों में चल रही यात्रा भी द्वाराहाट पहुंची। मुख्य चौराहे पर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने भाजपा और कांग्रेस की नीतियों पर खूब प्रहार कर उन्हें राज्य विरोधी बताया। कहा इन दलों ने राज्य हित के लिए नहीं, वरन अपने विकास के लिए नीतियां बनाएं। जिनका खामियाजा जनता भुगत रही है। बेरोजगारी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। जिस कारण पलायन की गति लगातार बढ़ रही है। वक्ताओं ने इन दोनों दलों के खिलाफ संघर्ष में एकजुट होने की अपील की। सभा को यात्रा सह संयोजक कुंदन बिष्ट व राकेश बिष्ट आदि ने संबोधित किया।

Leave a Comment