Share
कांग्रेस नेता के सरकारी खर्चे के दुरुपयोग के बयान पर भड़कीं उमा भारती

कांग्रेस नेता के सरकारी खर्चे के दुरुपयोग के बयान पर भड़कीं उमा भारती

उत्तरकाशी: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के आरोप से भड़कीं केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ‘नवरात्र प्रवास पर कुछ कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी तथ्यों से परे और शर्मनाक है।’ उमा ने कहा कि नवरात्र प्रवास का सारा खर्च उन्होंने निजी तौर पर किया है। रविवार को उत्तरकाशी में कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय ने आरोप लगाया था कि भंडारे और दान दक्षिणा पर सरकारी पैसा खर्च किया जा रहा है।

सोमवार को एक बयान जारी कर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि वह वर्ष में एक बार अवकाश लेकर उत्तराखंड आती हैं। यह यात्रा निजी होती है और इसका सारा खर्च वह स्वयं वहन करती हैं। जब उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार थी तब भी वह यहां आती थीं।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के कुछ नेताओं ने ऐसा मर्यादाहीन वक्तव्य दिया है, जो निंदनीय है।

दूसरी ओर किशोर उपाध्याय ने कहा कि अगर उमा भारती ने भंडारा अपने पैसों से कराया है तो वह अपने शब्द वापस लेते हैं। सरकारी खर्चे पर भंडारा करने की जानकारी उन्हें मुखवा में कुछ स्थानीय लोगों ने दी थी।

उमा ने किया आराम

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार को उत्तरकाशी के लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन दिनभर विश्राम किया। उत्तरकाशी के एसडीएम देवेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि एक हफ्ते की पूजा-पाठ  के बाद उमा भारती कुछ कमजोरी महसूस कर रही हैं, इसीलिए वह आराम कर रही हैं। इसके चलते उनके सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

Leave a Comment