Share
आयकर सर्वे की कार्रवाई में पकड़ी गई करीब दो करोड़ रुपये की अघोषित आय

आयकर सर्वे की कार्रवाई में पकड़ी गई करीब दो करोड़ रुपये की अघोषित आय

देहरादून: पौड़ी जिले के लैंसडौन, दुगड्डा और कोटद्वार क्षेत्र में दो कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर की गई आयकर सर्वे की कार्रवाई में करीब दो करोड़ रुपये की अघोषित आय पकड़ में आई है। साथ ही दोनों कारोबारियों ने अघोषित आय स्वीकार करते हुए बकाया आयकर जमा कराने की बात कही है।

मुख्य आयकर आयुक्त पीके गुप्ता के मुताबिक, दुगड्डा में आयता फिलिंग स्टेशन के मालिक संदीप सिंह नेगी पर आयकर सर्वे की कार्रवाई की गई थी। सर्वे में अघोषित आय के कई प्रमाण हाथ लगने के बाद संदीप ने करीब एक करोड़ रुपये की अघोषित आय पर टैक्स जमा करने की सहमति दे दी। 31 मार्च तक वह 20 लाख रुपये आयकर के रूप में जमा भी करा देंगे।

इसी तरह लैंसडौन में रेवाइन होटल व कोटद्वार में श्रीराम मार्बल ट्रेडर्स के संचालक नीरज राजपूत पर भी आयकर सर्वे किया गया था। कार्रवाई में पता चला कि नीरज गुप्ता ने होटल में निवेश की गई राशि का रिटर्न भी दाखिल नहीं किया है। वहीं, अकाउंट्स रिकॉर्ड्स में मनमाने ढंग से फेरबदल भी किया गया था।

सर्वे के बाद नीरज ने 75 लाख रुपये पर आयकर जमा करने की सहमति दी, जबकि आयकर विभाग मानकर चल रहा है कि अघोषित आय का आंकड़ा एक करोड़ रुपये से अधिक है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आयकर की छानबीन में जो भी राशि सामने आएगी, उस पर 31 मार्च तक टैक्स जमा कर दिया जाएगा।

Leave a Comment