Share
बलूचिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने बस में सवार 14 यात्रियों की गोली मारकर की हत्या

बलूचिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने बस में सवार 14 यात्रियों की गोली मारकर की हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक राजमार्ग पर बस में सवार14 यात्रियों को उताकर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। डॉन न्यूज की खबरों के मुताबिक15-20 सशस्त्र हमलावरों ने मकरान कोस्टल हाईवे पर कराची और ग्वादर के बीच पांच से छह बसों को रोककर इस घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक उन अज्ञात हमलावरों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी। पहले मकरान कोस्टल हाईवे पर कराची और ग्वादर के बीच यात्रा करने वाली बसों को रोक लिया और पांच से छह बसों को रोक लिया। इनमें सवार 16 यात्रियों को नीचे उतारा और 14 यात्रियों को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार बुजी टॉप इलाके में बंदूकधारियों ने यात्रियों के पहचान पत्र की जांच भी की थी। हालांकि, इन यात्रियों में से दो यात्री भागने में कामयाब रहे और पास के चेक पोस्ट पर पहुंच गए।

फिलहाल, इन दोनों यात्रियों को उपचार के लिए ओरमारा अस्पताल भेज दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है। अभी तक हत्या और यात्रियों की पहचान पता करने के पीछे हमलावरों का क्या मकसद था, इसका पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के लिए बता दें कि ऐसी ही एक घटना बलूचिस्तान के मास्टुंग इलाके में 2015 में हुई थी। तब कराची में ट्रेन के दो डब्बों में सवार लगभग दो दर्जन यात्रियों ने सेना कर्मियों का अपहरण कर उनमें से 19 लोगों को मार दिया। पिछले हफ्ते, क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाने वाले एक आतंकवादी हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए थे।

Leave a Comment