Share
उत्तराखंड में कांवड़ और चारधाम में बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तराखंड में कांवड़ और चारधाम में बढ़ाई गई सुरक्षा

देहरादून : राज्य सरकार ने अमरनाथ यात्रा में यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद चारधाम और कांवड़ यात्रा में सुरक्षा बढ़ा दी है। हरिद्वार से नीलकंठ तक के क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। शेष सभी जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही हरिद्वार आने वाले सभी प्रवेश स्थलों पर चेकिंग कराई जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर एटीएस (आतंकी निरोधक दस्ता) की तैनाती की गई है।

प्रदेश में इस समय कांवड़ यात्रा जोरों पर है। इस दौरान हरिद्वार से ऋषिकेश तक लगने वाले कांवड़ मेले में विभिन्न पड़ोसी राज्यों के साथ ही विदेशों से भी श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद उत्तराखंड सरकार और पुलिस भी सतर्क हो गई है। सोमवार देश शाम ही पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया था। अब इसमें और इजाफा किया गया है।

इसके तहत चारधाम व कांवड़ क्षेत्र में पुलिस बल बढ़ाया गया है। यहां पीएसी की अतिरिक्त टुकड़ियां भेजी गई हैं। इसके अलावा एटीएस टीम को भी आधुनिक उपकरणों के साथ हरिद्वार, ऋषिकेश क्षेत्र में तैनात किया गया है। रेलवे स्टेशन और बस अड्डों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। यहां तक कि मेला क्षेत्र में भी अब ड्रोन के जरिए आसमान से भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस महानिदेशक एमए गणपति ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा के बाद सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ाया गया है। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त बल तैनात किया गया है।

Leave a Comment