Share
उत्तरकाशी भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही बस खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत;17 घायल

उत्तरकाशी भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही बस खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत;17 घायल

टिहरी, : ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर सुल्याधार के पास उत्तरकाशी भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूके 07पीए-1929 के खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17 लोग घायल हो गए। राज्यपाल केके पाल और एम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना पर दुख जताया। साथ ही सीएम ने मृतकों के आश्रितों को दो लाख व घायलों को पचास हजार रुपये की मदद की घोषणा की।

40 सीटर बस में 31 लोग सवार थे। छह घायलों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स अस्पताल भेजा गया है। हादसे की खबर सुनते ही जिलाधिकारी सोनिका व एसएसपी योगेंद्र रावत पहुंचे पहुंच गए। वहीं आपदा प्रबंधन टीम घटना के डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। आपदा की टीम देर से पहुंचने पर लोगों में रोष है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को खाई से बाहर निकाला।

घटना सुबह करीब आठ बजे की है घटना। मृतकों के शव व घायलों को अभी खाई से निकालने का कार्य जारी है। यहां पर जगह काफी संकरी है और ऑलवेदर रोड का कार्य भी इसका प्रमुख कारण माना जा रहा है। डेंजर जोन होने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। गंभीर घायलों को हेलीकाप्टर की मदद से ऋषिकेश एम्स व हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट भेजा गया है।

 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चंबा उत्तरकाशी मोटरमार्ग के किरगनी के पास बस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत बचाव कार्य करने व घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।  उन्होंने मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रुपये व गम्भीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री लगातार जिलाधिकारी से अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिये हैं।

Leave a Comment