Share
अनियंत्रित होकर खाई में गिरा बारातियों से भरा वाहन, एक की मौत ;11 घायल

अनियंत्रित होकर खाई में गिरा बारातियों से भरा वाहन, एक की मौत ;11 घायल

देहरादून। चकराता तहसील क्षेत्र में जगथान-ठारठा से गबेला गांव जा रही बारातियों से भरी यूटिलिटी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में वाहन सवार ठारठा निवासी एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वाहन चालक समेत 11 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलते ही राजस्व उपनिरीक्षक रोशनलाल शर्मा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को खाई से बाहर निकाला। उन्हें बाद में एबुलेंस-108 व निजी वाहन से नजदीकी राजकीय अस्पताल साहिया और विकासनगर भर्ती कराया गया है। तहसीलदार कुंवर सिंह नेगी के मुताबिक राजस्व पुलिस हादसे के कारणों का पता लगा रही है।

राजस्व पुलिस के अनुसार गत शाम को चकराता तहसील के जगथान-ठारठा निवासी कुछ लोग यूटिलिटी में सवार होकर बारात लेकर गबेला गांव में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान साहिया-क्वानू मार्ग पर गबेला के पास गाड़ी को मोड़ते वक्त चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा। इससे बारातियों से भरी गाड़ी करीब तीन सौ मीटर नीचे खाई में पलट गई।

हादसे में वाहन सवार शिबदत्त उर्फ शिबू (55) पुत्र फिशकू निवासी ठारठा-चकराता की मौके पर ही मौत हो गई। उसके तीन अन्य भाई कलिया, सरिया व फागिया निवासीगण ठारठा-चकराता और हिनारु, गुलाबू, विपिन व जालम सिंह निवासीगण जगथान समेत ग्यारह लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

अंधेरा होने से रेस्क्यू में आई दिक्कत

घटनास्थल पर अंधेरा होने से राजस्व पुलिस को रेस्क्यू अभियान चलाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। टॉर्च की रोशनी से खाई में फंसे घायलों को बाहर निकाला गया। घायलों में तीन लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। राजस्व उपनिरीक्षक रोशनलाल शर्मा ने बताया कुछ घायलों की पहचान नहीं हो पाई।

Leave a Comment