Share

विराट कोहली ने 10 टेस्ट पारियां खेली लेकिन एक भी शतक नहीं जड़ पाए

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2019 अब तक बतौर कप्तान तो अच्छा गया है, लेकिन बतौर बल्लेबाज वे औसत खिलाड़ी की तरह नज़र आए हैं। अभी कुछ ही सप्ताह पहले तक विराट कोहली आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज थे, लेकिन वे फिसलकर दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

हैरान करने वाली बात ये भी है कि जनवरी 2018 के बाद यानी 20 महीने के बाद विराट कोहली की आइसीसी टेस्ट रैंकिंग 900 अंक से नीचे आई है। इसके पीछे वजह है उनकी परफॉर्मेंस। कप्तानी पर ज्यादा ध्यान दे रहे विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं। टेस्ट में बेस्ट कहे जाने वाले विराट कोहली इस साल टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं।

नहीं ठोक पाए हैं शतक 

टेस्ट करियर में अब तक 80 मैचों में 25 शतक जड़ चुके विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक दिसंबर 2018 में निकल था। उसके बाद से विराट कोहली ने 10 टेस्ट पारियां खेल ली हैं, लेकिन तीन अंकों में स्कोर नहीं ले जा पाए हैं। पिछले दस महीने में विराट कोहली ने कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उनका हाइएस्ट स्कोर 82 रन रहा है। पिछली दस पारियों में रन मशीन विराट कोहली 2 बार 0 पर भी आउट हुए हैं।

खत्म होगा शतक का सूखा

इन आंकड़ों पर गौर करने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार से पुणे में शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली के बल्ले से शतक निकला और दस महीने का उनका शतक का सूखा समाप्त हो जाएगा। साल 2019 में विराट कोहली का औसत 35 का है, जबकि उनका ओवरऑल औसत 50 से ज्यादा का है। इस दौरान सात पारियों में विराट के बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक निकले हैं।

Leave a Comment