Share
बर्फबारी के दीदार को तरसेंगे पर्यटक, नए साल सूखा रहने की संभावना

बर्फबारी के दीदार को तरसेंगे पर्यटक, नए साल सूखा रहने की संभावना

देहरादून : नववर्ष का जश्न मनाने और बर्फबारी के दीदार को मसूरी, नैनीताल, औली आदि पर्यटन स्थलों पर देशी-विदेशी सैलानियों का जमघट लगा है, लेकिन मौसम का मिजाज अब तक उन्हें निराश ही कर रहा है। अगले चौबीस घंटों में भी बारिश अथवा बर्फबारी के कहीं आसार नजर नहीं आ रहे। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल आगे भी मौसम शुष्क रहेगा।

वर्ष 2017 विदाई की पायदान पर खड़ा है और विदाई के इस मौके को यादगार बनाने के साथ ही नए साल के स्वागत को पर्यटकों का सैलाब उत्तराखंड के हिल स्टेशनों की ओर उमड़ रहा है। पर्यटकों को उम्मीद है कि नए साल का आगमन बर्फ की फुहारों के बीच होगा। इसके लिए पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने भी तमाम तैयारियां की हैं।

मसूरी, नैनीताल, औली आदि पर्यटन स्थलों पर तो छोटे-बड़े होटल एडवांस में बुक हो चुके हैं। बावजूद इसके लग नहीं रहा कि बर्फबारी होने की पर्यटकों की उम्मीदों को पंख लगेंगे।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी भी पर्यटकों को नाउम्मीद ही कर रही है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले चौबीस घंटों के दौरान उत्तराखंड में आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप में बादल छाए रहेंगे।

Leave a Comment