Share
नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों की बढ़ने लगी चहलकदमी, हर्षिल से केदारकांठा तक वादियां पैक

नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों की बढ़ने लगी चहलकदमी, हर्षिल से केदारकांठा तक वादियां पैक

उत्तरकाशी। सीमांत जनपद की खूबसूरत वादियों में नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ने लगी है। इस बार नए साल में हर्षिल से केदारकांठा तक वादियां पैक हैं। इससे होटल व्यवसायी और ट्रैकिंग संचालक काफी खुश हैं।

हिमालयन टूर एंड ट्रैकिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष जयेंद्र राणा कहते हैं कि इस बार नए साल में पर्यटकों की मांग हर्षिल, गंगोत्री दयारा, डोडीताल, केदारकांठा व दरबाटॉप जाने को लेकर है। इसके लिए ट्रैकिंग संचालकों, होटल व्यवसायियों व होम स्टे संचालकों पास लगातार बुकिंग आ रही है।

उत्तरकाशी की सुंदर वादियों में भी अब नए साल के लिए पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। बीते वर्ष गंगोत्री, हर्षिल, दयारा बुग्याल, डोडीताल क्षेत्र में नए साल के जश्न के लिए आठ सौ से अधिक पर्यटक आए थे। इस बार पर्यटकों की संख्या अधिक है। पर्यटकों ने अभी से ट्रैकिंग शुरू कर दी है।

दयारा बुग्याल और डोडीताल क्षेत्र में नवंबर से अब तक एक हजार से अधिक पर्यटकों ने सैर की है। दयारा बुग्याल के बेस कैंप गांव रैथल व बार्सू में भी नए साल के लिए पर्यटकों ने होटल व होम स्टे में बुकिंग की है। हर्षिल घाटी में हर्षिल, धराली, झाला, जसपुर, सुक्की टॉप के होटल भी पर्यटकों ने बुक कराए हैं।

हर्षिल निवासी एवं होटल व्यवसायी माधवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इस बार नए वर्ष के जश्न के लिए हर्षिल घाटी में देहरादून, दिल्ली, मेरठ आदि शहरों के पर्यटकों ने काफी पहले से ही बुकिंग करा दी थी। हर्षिल के आसपास पर्यटक इस बार बर्फ का भी दीदार कर सकते हैं।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा कहते हैं कि नए साल के लिए उत्तरकाशी जनपद में दयारा बुग्याल, हर्षिल, डोडीताल, केदारकांठा, कुश-कल्याण, जौरासी बुग्याल आदि स्थल है। इन स्थानों के बारे में पर्यटक लगातार जानकारी ले रहे हैं।

 

Leave a Comment