Share

‘वॉर’ ने की करोडो की कमाई,कई देशों में टॉप 10 में शामिल

WAR Box Office Collection Worldwide Day 7: रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस के साथ दुनियाभर में शानदार प्रदर्शन कर रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, फ़िल्म ने दुनियाभर में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और कई देशों में टॉप 10 फ़िल्मों की लिस्ट में बनी हुई है।

ट्रेड जानकारों के अनुसार, पहले हफ़्ते में वॉर का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 315 करोड़ हो चुका है। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर तो फ़िल्म नंबर 1 बनी ही हुई है, विदेशों में भी सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फ़िल्मों की लिस्ट में शामिल है। अमेरिका में वॉर नौवें स्थान पर रही है। कनाड़ा में सातवें स्थान पर, ब्रिटेन मे नौवें स्थान पर, ऑस्ट्रेलिया मे आठवें और न्यूज़ीलैंड में छठे स्थान पर कब्ज़ा जमा हुआ है। आस्ट्रेलिया में फ़िल्म को 27 स्क्रींस से 16.94 लाख रुपये हासिल हुए हैं, जबकि न्यूज़ीलैंड में 18 स्क्रींस से 11.08 लाख रुपये बटोरे हैं।

वॉर ने 5 दिन के ओपनिंग वीकेंड में ही 225 करोड़ का कलेक्शन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर कर लिया थ। बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार, फ़िल्म ने सिर्फ़ ओवरसीज़ में क़रीब 50 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था और 2019 की हाइएस्ट ओपनिंग ग्रॉसर फ़िल्म बनी थी। वॉर 2 अक्टूबर को ओवरसीज़ में 1350 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। लम्बे अर्से बाद किसी भारतीय फ़िल्म को विदेशों में यह मुकाम हासिल हुआ है।

200 करोड़ क्लब में रितिक की दूसरी, टाइगर की पहली फ़िल्म

मंगलवार को वॉर ने सात दिनों का सफ़र पूरा किया और दशहरे के मौक़े पर फ़िल्म ने भारत में भी ज़ोरदार प्रदर्शन किया है। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने 215 करोड़ का शानदार कलेक्शन सात दिनों में कर लिया है। 2019 में 200 करोड़ तक पहुंचने वाली वॉर सबसे तेज़ फ़िल्म बन चुकी है।

कम से कम 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली रितिक की यह दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले उनकी कृष 3 अकेली फ़िल्म है, जो 200 करोड़ क्लब में शामिल है, जिसने 240 करोड़ से अधिक लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। वहीं, टाइगर श्रॉफ की यह पहली फ़िल्म है, जो 200 करोड़ क्लब में पहुंची हो। वॉर का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। वाणी कपूर फीमेल लीड रोल में हैं। फ़िल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ की गयी है।

Leave a Comment