Share
मौसम ने बदली करवट, पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

मौसम ने बदली करवट, पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदलने लगा है। एक ओर पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है, वहीं मैदानी इलाकों में कोहरे और पाले के साथ ही शीत लहर की मार भी अगले कुछ दिन में दुश्वारियां बढ़ा सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक ठंड में और इजाफा होने के आसार हैं।

देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी की भी संभावना है। बारिश का यह दौर शुक्रवार तक रहने की उम्मीद है। हालांकि, प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में कोहरे और पाले से अभी निजात नहीं मिलेगी और शीत लहर से ठंड में और इजाफा होगा।

कहीं धूप कहीं आशिंक बादल 

गुरुवार की सुबह देहरादून सहित पर्वतीय इलाकों में अधिकांश जगह धूप खिल गई। वहीं पिथौरागढ़ में हल्के बादल छाए हैं। हरिद्वार और उधमसिंह नगर में सुबह कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान के पूर्वानुमान के अनुसार मौसम बदलेगा औरह दून सहित अधिकांश स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और मौसम शुष्क बना रहेगा।

वहीं मसूरी की बात करें तो यहां सुबह व शाम के समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बादल छाये रहने से यहां दिन के समय भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नए साल के जश्न को देखते हुए मसूरी में अभी से पर्यटकों की आमद शुरू हो गई है। पर्यटक उम्मीद लगाए बैठे हैं कि नववर्ष से पूर्व यहां सीजन की पहली बर्फबारी हो जाए। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मसूरी में बर्फबारी की कोई सभांवना नहीं है। कुछ दिनों में हल्की बूंदाबांदी जरूर हो सकती है।

Leave a Comment