Share
विंग कमांडर अभिनंदन लौटेंगे भारत, देशभर के साथ बॉलीवुड में ग़ज़ब का उत्साह

विंग कमांडर अभिनंदन लौटेंगे भारत, देशभर के साथ बॉलीवुड में ग़ज़ब का उत्साह

मुबई। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान आज (शुक्रवार) रिहा कर रहा है। वाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन भारत लौटेंगे। अभिनंदन की वापसी को लेकर देशभर के साथ बॉलीवुड में ग़ज़ब का उत्साह है। राहत और ख़ुशी का माहौल है।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ विंग कमांडर की सुरक्षित वापसी पर सोशल मीडिया के ज़रिए लगातार ख़ुशी ज़ाहिर कर रहे हैं और स्वागत कर रहे हैं। ट्विटर पर अब वेलकम होम अभिनंदन ट्रेंड होने लगा है। करण जौहर ने विंग कमांडर को सलाम करते हुए लिखा है कि विपत्ति में आपकी ताक़त की हम तारीफ़ करते हैं।

इमरान हाशमी ने लिखा है कि हर कोई आपके लौटने की प्रतीक्षा कर रहा है। आप पर गर्व है। भारत के इस बहादुर सपूत को सलाम।

दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी कलाकार भी इस बदले हुए घटनाक्रम में अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। रणवीर सिंह ने जब यह लिखा कि बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन भारत आपके साथ है तो उनके साथ किल दिल में काम कर चुके पाकिस्तानी एक्टर अली ज़फ़र ने लिखा- और जल्द ही वो भारत और अपने परिवार के साथ होंगे। इसके साथ अली ने शांति का आह्वान भी किया।

बीजेपी सांसद और वेटरन एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने लिखा- यह सुनकर ख़ुश हूं कि हमारे पायलट को कल रिलीज़ किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय ने लिखा है- विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी की ख़बर से ख़ुश हूं। हमारा सीना गर्व और आनंद से फूल गया है और हम अपने साहसी कमांडर को स्वागत करने का इंतज़ार कर रहे हैं। जय हिंद।

पुलवामा टेरर अटैक की जवाबी कार्रवाई के तौर पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गयीं Air Strikes के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफ़ी बढ़ गया। बुधवार को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में होने की ख़बर जैसे ही सच साबित हुई, देशभर में उनकी सलामती की दुआएं की जानें लगीं और उनकी सकुशल वापसी की मांग उठने लगी।

सोशल मीडिया विंग कमांडर की बहादुरी के चर्चों से पट गया। इंटरनेट पर उनका वो वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वो बेहद शांति और साहस के साथ सवालों के जवाब देते नज़र आ रहे हैं। बॉलीवुड भी विंग कमांडर अभिनंदन के साहस से अभिभूत था और उनकी सकुशल वापसी की दुआओं वाले ट्वीट्स की बाढ़ आ गयी। Say Not War हैशटैग भी सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगा।

रितिक रोशन ने विंग कमांडर के साहस और धैर्य की तारीफ़ करते हुए लिखा है कि इतने दबाव में भी अपना सम्मान बनाये रखना कमाल है।

अमिताभ बच्चन ने विंग कमांडर के लिए लिखा है- शीश झुकाकर अभिनंदन।

करण जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा है- विंग कमाडंर अभिनंदन और उनके परिवार को शक्ति मिले। भारत आपके साथ पूरे गर्व के साथ खड़ा है।

अर्जुन कपूर ने लिखा है- मेरी दुआएं विंग कमांडर अभिनंदन के साथ है। आशा करता हूं कि वो सुरक्षित हैं और जल्द ही हम उन्हें अपनी मातृ भूमि पर वापस देखेंगे।

सुष्मिता सेन ने फ़ातिमा भुट्टो के ट्वीट को रीट्वीट करके करते हुए लिखा है- हम सभी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। एक सेवानिवृत्त इंडियन एयर फोर्स अधिकारी की बेटी होने के नाते आभार।

अनुपम खेर ने एक कविता के ज़रिए विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है।

यह असीम, निज सीमा जाने,
सागर भी तो यह पहचाने
ईस मिट्टी के पुतले मानव ने कभी न मानी हार,
तूफानों की ओर घुमा दो नाविक निज पतवार।
Salute the courage of 
#IAF officer #WingCommandorAbhinandan. दुनिया के हर कोने में बैठा भारतीय आपकी बहादुरी का क़ायल है और आपके साथ है।जय हिंद।

द कपिल शर्मा शो का हिस्सा रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विंग कमांडर की सलामती की दुआ की है।

विंग कमांडर अभिनन्दन अकेले नहीं हो आप, हिंदुस्तान एकजुट होकर आपकी सलामती और घर वापसी की दुआ कर रहा है…
दुआ है कि आप की हस्ती का,
कुछ ऐसा नजारा हो जाए,
कश्ती भी उतारें मौजों पर,
तूफान ही किनारा हो जाए।

निमरत कौर ने वीडियो का ज़िक्र करते हुए लिखा है- इस वीडियो के ज़रिए दिया जा रहा संदेश साफ़ और ज़ोरदार है। विंग कमांडर अभिनंदन के साहस और संतुलन के लिए गहरा सम्मान। सच्चे सिपाही। फ़रहान अख़्तर ने लिखा है- विंग कमांडर अभिनंदन और उनके परिवार के बारे में ही सोच रहा हूं। उनके जल्द सुरक्षित लौटने की कामना करता हूं।

निखिल आडवाणी ने अपने ट्वीट में लिखा है- वे सभी जो कल जश्न मना रहे थे, उनसे में पूरी विनम्रता के साथ कहना चाहूंगा कि अगला वाक्य पढ़ें- वो अभी तक नहीं लौटे हैं।

मधुर भंडारकर ने भी उनकी वापसी की प्रार्थना करते हुए लिखा है- मैं विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे लाखों देशवासियों के साथ हूं। उनके उस साहस की सराहना कर रहा हूं, जिससे वो परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। शांत, धीर और मज़बूत। मैं पाक अधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि उनके साथ अच्छा व्यवहार करें और उनकी जल्द और सुरक्षित वापसी का प्रबंध करें।

हुमा कुरैशी ने विंग कमांडर की डिगनिटी और शांति को सलाम करते हुए लिखा है कि मेरी आंखों में आंसूं आ गये। आप और आपके परिवार को सलाम। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।

Leave a Comment