Share
पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तारीफ करते हुए बोले कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा -‘उनका देश की आजादी में अहम योगदान’

पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तारीफ करते हुए बोले कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा -‘उनका देश की आजादी में अहम योगदान’

छिंदवाड़ा।  भारतीय जनता पार्टी से रिश्ता तोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले शत्रुध्न सिन्हा ने मुहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तारीफ करते हुए कहा कि उनका देश की आजादी में अहम योगदान है।

जनसभा के दौरान शत्रुध्न सिन्हा ने कहा, ‘ कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहरलाल नेहरू, स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक इनकी पार्टी है। देश के विकास, देश की तरक्की और देश की आजादी में उनका सबसे महत्वपूर्ण योगदान था। यही कारण है कि मैं यहां आया हूं।

शत्रुघ्न सिन्हा छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे के लिए चुनाव प्रचार करने आए थे। सिन्हा ने कहा कि अब मैं पहली और अंतिम बार कांग्रेस पार्टी में आया हूं, अब यहां से मुड़कर पीछे जाने का सवाल ही नहीं होता।

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि उन्हें अपने विचारों को स्वयं ही स्पष्ट करना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि वो कुछ दिन पहले बीजेपी का ही हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस के हर सदस्य का बयान समझाने की जरूरत नहीं है। मैं केवल पार्टी के आधिकारिक पद के लिए बोल सकता हूं।

बता दें कि जनसभा के दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से इस बार मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नाथन शाह छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को टक्कर देंगे।

बता दें कि पिछले साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर काफी विवाद हुआ था। यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर छात्रों ने नाराजगी जाहिर की थी।

Leave a Comment