गुजरात को हराकर जीता खिताब,रणजी ट्रॉफी को उत्तराखंड की टीम घोषित कर दी गई

पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बंगाल ने गुजरात को 64 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। बंगाल के लिए रंजोत सिंह व सुदीप कुमार ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। वहीं, रणजी ट्रॉफी को उत्तराखंड की टीम घोषित कर दी गई।

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी में फाइनल मुकाबला गुजरात और बंगाल के बीच खेलागया। इसमें गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए बंगाल को आमंत्रित किया।

पहले खेलते हुए बंगाल ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 257 रन बनाए। टीम के लिए रंजोत सिंह ने 52, सुदीप कुमार ने 51, काजी जुनैद ने 45 व आकाश दीप ने 30 रन बनाए। गुजरात के लिए केडी पटेल ने चार व वाइ डी गरधरिया ने तीन विकेट चटकाए।

258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को उर्विल पटेल 76 व केडी पटेल 46 ने सधी शुरुआत दिलाई। इसके बाद खराब बल्लेबाजी के चलते पूरी टीम 44.1 ओवर में 193 रनों पर सिमट गए। बंगाल के लिए प्रदिप्ता व ए मिश्रा ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

रणजी ट्रॉफी को उत्तराखंड टीम के खिलाड़ी चयनित

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र की रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में प्रतिभाग करने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम का चयन कर लिया गया है। टीम की कमान गेस्ट खिलाड़ी उनमुक्त चंद को सौंपी गई है। नौ दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के साथ उत्तराखंड अपना पहला मुकाबला खेलेगी।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि नौ दिसंबर से 12 मार्च तक रणजी ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है। इसमें प्रतिभाग करने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम का चयन कर लिया गया है। बताया कि चयनित टीम पहले तीन मैचों में हिस्सा लेगी। उसके बाद जरूरत के अनुसार टीम में बदलाव किए जा सकते हैं।

यह है टीम

उनमुक्त चंद कप्तान, तनमय श्रीवास्तव, करनवीर कौशल, आर्य सेठी, विजय जेठी, अवनीष सुधा, दीक्षांसू नेगी, सौरभ रावत, राहील शाह, मयंक मिश्रा, सन्नी राणा, आकाश मंडवाल, धनराज शर्मा, गौरव सिंह, प्रदीप चमोली।

स्टैंड बाय: पीयूष जोशी, हर्षित बिष्ट, फतेह सिंह राणा, कार्तिक जोशी, वैभव भट्ट, आशीष चौधरी, बादल चौधरी, आशीष जोशी।

स्पोर्ट स्टॉफ 

गुरशरण सिंह : हेड कोच

प्रशांत पुजारा : ट्रेनर

आशीष जैदी : गेंदबाजी कोच

डैनी परेरा : फिजियो

करन धवन : वीडियो एनालिस्ट

कुमार थापा : टीम मैनेजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *