उत्तराखण्ड

नड्डा ने कहा, प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों पर जीत की हैट्रिक लगानी है

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत की हैट्रिक लगाने के संकल्प के साथ तैयारियों में जुटना होगा। उन्होंने प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर संगठन से आगे की कार्ययोजना पर रिपोर्ट मांगी है।

रविवार को हरिद्वार के एक होटल में नड्डा ने भाजपा कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा व नगर निकाय चुनावों की नब्ज टटोली। साथ ही सरकार के कामकाज और योजनाओं का फीडबैक लिया। नड्डा ने निकाय चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों को तैयारी करने के निर्देश दिए। उनके इस संकेत से माना जा रहा कि प्रदेश में शहरी निकायों के चुनाव समय पर हो सकते हैं।

उन्होंने सांसदों, मंत्रियों को भी अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा करने के निर्देश दिए। संगठन की प्रदेश स्तरीय टीम भी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत का दौरा कर चुनाव को लेकर चर्चा करेगी। टीम के सुझाव पर संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार की जाएगी। निकाय चुनाव के लिए प्रमुख चुनावी मुद्दों की तैयार सूची और वार्डों के आरक्षण के हिसाब से रणनीति बनाई जाएगी।

नड्डा ने कहा, प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों पर जीत की हैट्रिक लगानी है। इसके लिए अभी से तैयारियों में जुटना होगा। जीत के साथ प्रत्येक सीट पर वोट प्रतिशत भी बढ़ाने के लिए काम करना होगा। सांसद, मंत्री और विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में प्रवास कर केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं व कार्यों को लोगों तक पहुंचाएंगे।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में हारी 23 सीटों पर अब तक की तैयारी का ब्योरा लिया। साथ ही बूथ स्तर पर घर-घर वोटर बनाने और हर विधानसभा में 10 हजार नए वोटर बनाने का लक्ष्य दिया। बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, सीएम पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सांसद अजय टम्टा, प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, विधायक मदन कौशिक आदि मौजूद थे।

नड्डा ने थपथपाई मुख्यमंत्री धामी की पीठ

बैठक में सरकार के कामकाज और कार्यों पर नड्डा ने फीडबैक लिया। उन्होंने समान नागरिक संहिता (यूसीसी), सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाओ अभियान, जबरन धर्मांतरण रोकने, नकलरोधी कानून पर सरकार के फैसलों की तारीफ कर सीएम धामी की पीठ थपथपाई।

सीएम ने दिया आपदा के हालातों का ब्योरा

कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ आपदा और अतिवृष्टि से प्रदेश में हुए नुकसान पर सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। इसके अलावा सशक्त उत्तराखंड के लिए सरकार के विकास के रोडमैप को रखा।

विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

सांसदों, मंत्रियों के साथ ही विधायक भी अपने क्षेत्रों में प्रवास करेंगे। पार्टी की ओर से विधायकों के लिए जल्द ही प्रशिक्षण कार्यक्रम किया जाएगा। इसमें विधायकों को केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए मार्गदर्शन किया जाएगा।

बागेश्वर उपचुनाव में जीत का रिकॉर्ड बनाएं

कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बागेश्वर उपचुनाव की जानकारी ली। उन्होंने पार्टी नेताओं को बागेश्वर सीट पर रिकॉर्ड जीत हासिल करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button