National

पीएम मोदी ने 51 हजार से ज्यादा युवाओं को बांटे नियुक्त पत्र, जितेंद्र सिंह भी रहे मौजूद

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को 51 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस दशक में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। मैं जब ये गारंटी देता हूं तो पूरी जिम्मेदारी से निभाता हूं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार रोजगार मेले का यह आयोजन एक ऐसे माहौल में हो रहा है, जब देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। हमारा चंद्रयान और उसका रोवर प्रज्ञान लगातार चंद्रमा से ऐतिहासिक तस्वीरें भेज रहा है। ऐसे समय में आप अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण यात्रा शुरू करने जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सेना में आकर सुरक्षा बलों के साथ जुड़कर, पुलिस सेवा में आकर हर युवा का सपना होता है वो देश की रक्षा का प्रहरी बने, इसलिए आप पर बहुत बड़ा दायित्व होता है। इसलिए आपके जरूरतों के प्रति भी हमारी सरकार बहुत गंभीर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आवेदन से लेकर चयन तक की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। अर्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा अब 13 स्थानीय भाषाओं में भी करायी जा रही है। इस बदलाव से लाखों युवाओं के लिए रोजगार पाने के अवसर खुल गए हैं।

वहीं, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने देशवासियों से 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था। उसी क्रम में आज प्रधानमंत्री के बटन दबाते ही 51 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांट दिए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये नियुक्त पत्र प्राप्त करने वाले उम्मीदवार देश के विभिन्न-विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैले हुए हैं। आज की नियुक्तियां अधिकतर पुलिस बलों में की जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button