उत्तरप्रदेश

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ आज गांधीनगर में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे सम्मिलित

लखनऊ,  सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ आज गुजरात के गांधीनगर में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे। यूपी व‍िधानसभा चुनाव की तरह गुजरात व‍िधानसभा चुनाव में अबतक की सबसे प्रचंड जीत के बाद भाजपा सरकार भव्‍य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, अम‍ित शाह सह‍ित कई प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री शाम‍िल होंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में रहा योगी का जबर्दस्त स्ट्राइक रेट

मैनपुरी लोकसभा तथा रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव तथा निकाय चुनाव की तैयारियों की व्यस्तता के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से गुजरात विधानसभा में किये गए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार ने अपना रंग दिखाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में हुए प्रचार की बदौलत भाजपा वहां 182 में से 157 सीटें जीतने में सफल रही तो गुजरात चुनाव में योगी का स्ट्राइक रेट भी 80 प्रतिशत रहा।

गुजरात विधानसभा चुनाव में योगी ने सात द‍िन में की थीं 25 सभाएं

योगी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सात दिनों में मोरबी, भरुच, सूरत, छोटा उदयपुर, खेड़ा, द्वारिका, कच्छ, सोमनाथ, भावनगर, अमरेली, महीसागर, आणंद, वडोदरा, पंचमहल, अरावली, बनासकांठा, पोरबंदर और अहमदाबाद जिलों के 25 विधानसभा क्षेत्रों में 22 जनसभाएं और तीन रोड शो किए। योगी ने जिन 25 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया, उनमें से भाजपा 20 जीतने में कामयाब रही।

ड‍िप्‍टी सीएम और मंत्र‍ियों ने 64 विधानसभा क्षेत्रों में डाला था डेरा

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ योगी की सर्वाधिक मांग थी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा, पूर्व मंत्री सुरेश राणा द्वारिका ने भी गुजरात में भाजपा के लिए प्रचार कर जनसमर्थन जुटाया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल और प्रदेश मंत्री शंकर गिरि के नेतृत्व में प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं के 162 सदस्यीय दल ने गुजरात के 16 जिलों के 64 विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास कर पार्टी की जीत के लिए दिन-रात एक किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button