Share
ये दो भारतीय खिलाड़ी बन गए करोड़पति

ये दो भारतीय खिलाड़ी बन गए करोड़पति

नई दिल्ली । हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ अपना करियर का पहला टेस्ट मैच खेला। इस मैच में पांड्या को सिर्फ एक पारी में बल्लेबाज़ी करने का मौका मिला और अपने पहले मैच की पहली पारी में इस उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अर्धशतक जमा दिया। इस टेस्ट में उन्होंने अपने गेंदबाज़ी में भी दम दिखाया और श्रीलंका का एक विकेट भी लिया, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने वॉट द डक शो पर बात करते हुए अपनी जिंदगी के संघर्ष के दिनों के बारे में बात की। हार्दिक में क्रिकेट के लिए इतना जुनून था कि उनके पास किट ना होने के बावजूद भी वो दूसरे खिलाड़ियों से किट उधार लेकर खेलने के लिए जाते थे।

पांड्या ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण कई बार मुझे मैगी खाकर रहना पड़ता था। अंडर-19 के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं मैगी का बहुत बड़ा फैन था और कुछ परिस्थितियां भी ऐसी थीं कि मुझे केवल मैगी ही खानी पड़ती थी। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अपनी डायट को मैनेज करना मेरे लिए काफी मुश्किल था।’

संघर्ष के दिन बड़ौदा के इस युवा खिलाड़ी के करियर के लिए काफी उपयोगी रहे। हार्दिक कहते हैं कि अब सब बदल गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं जो चाहूं खा सकता हूं और बहुत कुछ अपने मन का कर सकता हूं। मैं मानता हूं कि वह दौर बहुत खूबसूरत था। मैं बहुत भाग्यशाली हूं क्योंकि उस मुश्किल के समय ने आज मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया है।

इसके साथ ही पांड्या ने बताया कि यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि बिना किसी सेविंग के हम दोनों भाई ने एक गाड़ी खरीदी थी। मैं और मेरा भाई कृणाल मैच खेलने के लिए गाड़ी से ही जाया करते थे। हमने एक साल के लिए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से क्रिकेट किट उधार ली थी। मेरी उम्र उस समय 17 साल थी और क्रुणाल की लगभग 19 साल थी। कई लोगों ने इस बात पर सवाल उठाए थे कि हम गाड़ी से आते हैं लेकिन हम खुद की एक क्रिकेट किट खरीदने के लिए सक्षम नहीं है।

जीवन में आई शुरुआती मुश्किलों के बाद हार्दिक पांड्या और उनके क्रिकेटर भाई क्रुणाल पांड्या आज करोड़पति बन चुके हैं। ये बदलाव हुआ है इन दोनों भाइयों के आइपीएल में खेलने के बाद। आपको बता दें दोनों पांड्या भाई आइपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की ओर से खेलते हैं और  कुछ दिन पहले ही दोनों भाई ने मुंबई में एक फ्लैट खरीदा है और बड़ौदा में भी शानदार घर बनवाया है।

Leave a Comment