अब प्रीपेड ग्राहकों के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप हिंदी में भी उपलब्ध

देहरादून। भारत की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी ने आज अपने नये डिजिटल उपायों के माध्यम से ग्राहकों की सुविधाओं में विस्तार करने के अपने मिशन के तहत एयरटेल थैंक्स ऐप पर प्री पेड उपयोगकर्ताओं के लिए हिंदी भाषा का विकल्प जोड़ने की घोषणा की है। यह फीचर एंड्रॉयड पर उपलब्ध है और कुछ ही दिनों में आईओएस पर भी उपलब्ध हो जायेगा।
विशेष रूप से छोटे शहरों और गांवों में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। ऑनलाइन सुविधाओं के लिए ग्राहकों की पहली पसंद क्षेत्रीय भाषा होती है। एयरटेल थैंक्स ऐप का यह नया फीचर ग्राहकों को ऐप उपयोग करने के लिए प्रेरित करेगा साथ ही उन्हें एक बेहतर अनुभव भी प्रदान करेगा। भाषा संबंधी अवरोधों को दूर करते हुए यह ऐप को एयरटेल ग्राहकों के लिए अत्यधिक इंटरैक्टिव बनाएगा।
यह थैंक्स ऐप एयरटेल की सभी सेवाओं के लिए डिजिटल गेटवे है। यह ग्राहक के एआरपीयू पर आधारित कस्टमाइज्ड इंटरफेस- सिल्वर, गोल्ड, प्लेटिनम के साथ आता है। ऐप एयरटेल स्मार्ट फोन ग्राहकों को डिजिटल सेल्फ केयर का उपयोग करने में सक्षम करता है जिसके द्वारा वे रिचार्ज, बिल-भुगतान, डेटा उपयोग व् बैलेंस की जांच कर सकते हैं। सेवा से संबंधित मुद्दों की शिकायत भी इस ऐप के माध्यम से ग्राहक कुछ ही क्लिक्स में आसानी से कर सकते हैं। ऐप एयरटेल के डिजिटल मनोरंजन संग्रह के पूर्वावलोकन होने के साथ साथ डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाने में भी मददगार हैं।
एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर श्री आदर्श नायर कहते हैं कि जैसे जैसे भारत एक स्मार्टफोन राष्ट्र में बदल रहा है, एयरटेल ग्राहकों की समस्याओं को हल करने और डिजिटल प्रौद्योगिकी के माध्यम से उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।  एयरटेल थैंक्स ऐप के करीब 35 प्रतिशत उपयोगकर्ता टियर 2/3 शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों से आते हैं। क्षेत्रीय भाषाओं के विकल्पों के साथ, एयरटेल थैंक्स ऐप इन ग्राहकों के लिए और भी अधिक प्रासंगिक और सुलभ हो गया है। यह उन्हें एयरटेल की डिजिटल सेवाओं का भरपूर लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा।

एयरटेल प्रीपेड मोबाइल ग्राहक अब एयरटेल थैंक्स ऐप पर उपलब्ध सेवाओं का लाभ लेने के लिए विभिन्न भारतीय भाषाओं-हिंदी, तेलुगु, बंगाली, मराठी, तमिल, गुजराती, मलयालम और पंजाबी में से किसी का भी चयन कर सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड पर उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस पर भी उपलब्ध हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *