अवकाश मान ने अपना नया ट्रैक ’जट्ट दी स्टार’ लॉकडाउन में फ्रंट पर काम करने वाले हीरोज को किया समर्पित

चंडीगढ़ : वायरल ऑरिजिनल के साथ अपने पहले ट्रैक की सफलता के बाद प्रतिभाशाली गीतकार और गायक अवकाश मान अपना एक और ट्रैक पंजाबी पॉप गीत ’जट्ट दी स्टार’ लेकर हाजिर हुए हैं। इस गीत को उन्होंने उन हीरोज को समर्पित किया है, जो लॉकडाउन में लोगों की सुरक्षा में  अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे हैं. लैटिन और ट्रॉपिकल म्यूजिक से प्रेरित यह मजेदार और संगीत के रस से भरपूर गीत मेलोडी, गोपी संधू  और खुद अवकाश मान ने कलमबद्ध किया है जबकि  खूबसूरत संगीतकार जोड़ी भरत और सौरभ ने बड़ी सुंदरता से  रोमांटिक और   ऊर्जावान संगीत की धुनें प्रदान की हैं। इस ट्रैक ’जट्ट दी स्टार’  का वीडियो क्यूबा की धरती पर विख्यात और क्रिएटिव फिल्म निदेशक सुख संघेड़ा के निर्देशन में विभिन्न रंगों,  संस्कृति और भव्यता की खूबसूरती को दर्शाता हुए शूट किया गया है। वीडियो क्यूबा के रंगों, संस्कृति और भव्यता को खूबसूरती से पकड़ता है जो ट्रैक के साथ पूरी तरह से गूंजता है। वीडियो में एक प्रेम कहानी की झलक है, जिसमें हीरो अपनी प्रेमिका अपने भावनाओं को व्यक्त करता है कि वह उसके पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है।
यह गीत डॉक्टरों और लोगों की जिंदगी बचाने में लगे उन सभी फ्रंटलाइन में काम करने वाले, जो हमारी जिंदगी के असली हीरो हैं, के लिए एक बड़ा सैलिब्रेशन है, जो लॉकडाउन की विकट परिस्थितयों में जूझ रहे हैं।  अपने नए गीत ’जट्ट दी स्टार’ के बारे में  अति उत्साहित, अवकाश मान ने कहा,  यह उसका  सौभाग्य  है कि उसे लोगों की जीवन शैली को  गीत के जरिए सामने लाने का अवसर मिला। इस गीत के जरिए उन्हें अपने  श्रोताओं के साथ जुड़ कर सुखद अनुभूति और प्यार हासिल करने और सार्थक सोच को उबारने का सुअवसर मिला  है।
अवकाश मान ने कहा कि ’जट्ट दी स्टार’  में प्रेम की अनुभूति, साकारात्मक सोच का एक विशिष्ट संदेश है, जिसमें हम किसी के लिए कितना ख्याल रखते हैं। चाहे वह कोई विशिष्ट, परिवार का सदस्य या मित्र हो, आपके जीवन में हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की मौजूदगी होती है, जो आपके जीवन में एक ’स्टार’ होता है, जो सदैव उजाला और खुशियां लाता है ।
उन्होंने बताया कि गीत ’जट्ट दी स्टार’  की रचना कोविद -19 महामारी से पहले की गई थी, जिसकी लॉंचिंग उस समय हो रही है जब सभी लोग इस महामारी से निजात पाने के लिए जूझ रहे हैं। अवकाश मान का कहना है कि इस अभूतपूर्व चुनौतीपूर्ण समय के बीच हमें सकारात्मकता सोच की आवश्यकता है और उन्हें उम्मीद है कि यह ट्रैक लोगों के जीवन में खुशी ला सकता है। मैं इस संकट की घड़ी में फ्रंटलाईन में कार्यरत सभी हीरोज का सम्मान करता हूं,जिनके लिए  यह गीत  समर्पित है। उन्होंने कहा, मुझे गर्व है कि उन्हें भरत और सौरभ विख्यात संगीतकारों, सह लेखकों मेलोडी और गोपी संधू के अलावा क्रिएटिव डायरेैक्टर सुख संघेड़ा के सानिध्य में काम करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने का सुअवसर मिला है। इसी के साथ वायरल ओरिजिनल की वल्र्ड क्लास टीम के भी वह सदैव ऋणी हैं कि जिनके सहयोग से संगीत की सुखद अनुभूति की चर्चा किए बिना नहीं रहा जा सकता, जिनकी वजह से ही यह गीत श्रोताओं के समक्ष है।
इस अवसर पर यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया और साउथ एशिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, विनीत ठक्कर ने कहा, एक कलाकार के रूप में अवकाश मान का यह गीत, एक मजबूत पंजाबी जड़ों का अनोखा मिश्रण है, जो एक अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव को दर्शाता है।  ’जट्ट दी स्टार’  वायरल ओरिजिनल, संगीतकार और निर्माता भरत-सौरभ, सह गीतकार मेलो डी और गोपी सिंधू के साथ निर्देशक सुख संघेड़ा के साथ यह दूसरा अनोखा ट्रैक है, जो पंजाबी संगीत को दुनिया के नक्शे पर देखने को मिलेगा। मैं दुनिया भर में पंजाबी संगीत के युवा प्रशंसकों के ’जट्ट दी स्टार’की प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *