आप ने साधा अमित शाह पर निशाना, कहा- वोट मांगने से पहले काम बताएं

यी दिल्ली। आप ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा रविवार को दिल्ली में केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को नकारने पर पलटवार करते हुये कहा है कि शाह ने दिल्ली वालों को यह क्यों नहीं बताया कि पिछले पांच साल में भाजपा के सातों सांसदों ने क्या काम किया। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि शाह ने गलत तथ्यों के आधार पर दिल्ली को बदहाली का शिकार कहा। उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने भाजपा को सभी सातों सीटों पर जिताया, लेकिन भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शाह ने अपने सातों सांसदों का रिपोर्ट कार्ड मतदाताओं को नहीं बताया।

View image on Twitter
 राय ने कहा कि भाजपा सांसदों की पांच साल की नाकामी को छुपाने के लिये शाह ने आप सरकार की उपलब्धियों को नकारा है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष दिल्ली वालों को कम से कम कोई एक कारण बता दें जिसके लिये मतदाता एक बार फिर भाजपा को सातों सीटों पर जीत दिलायें।’’ उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में रविवार को आप कार्यालय पर किये गये विरोध प्रदर्शन को अराजक बताते हुये इस दौरान तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाते हुये कहा कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर अराजकता की राजनीति नहीं करना चाहिये।
राय ने कहा कि विरोधी दलों को सकारात्मक राजनीति करना चाहिये। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस आप के साथ दोहरा मापदंड अपनाना और भाजपा कांग्रेस को संरक्षण देना बंद करे, ताकि पुलिस की निष्पक्षता बरकरार रहे। इस दौरान उन्होंने आप द्वारा समाज के सभी वर्गों तक पार्टी की पहुंच बनाने के लिये आनुषंगिक संगठन बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुये सोमवार को शिक्षा और शोध के क्षेत्र में तीन संगठनों का गठन किये जाने की भी जानकारी दी। राय ने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने शिक्षकों, गैर शिक्षकों और शोध इकाई के लिये पृथक आनुषंगिक संगठनों की कार्यकारिणी का गठन किया है।  इसमें आप दिल्ली शिक्षक संगठन (डीटीए), गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के अलावा जेएनयू, डीयू, जामिया और आंबेडकर विश्वविद्यालय में शोधछात्रों को विभिन्न स्तरों पर मदद के लिये दिल्ली शोध संघ का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि नवगठित संगठनों को शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव के साथ आप की विकासोन्मुखी विचारधारा के प्रसार की मुहिम तेज करने के लक्ष्य के साथ गठित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *