उत्तराखण्ड

पांच नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर केदारनाथ धाम मे तैयारियां तेज, सजाया गया10 कुंतल से अधिक फूलों से

रुद्रप्रयाग। चार नवंबर को दीपावली और प्रधानमंत्री नरेन्द्र के आगामी पांच नवंबर के कार्यक्रम को लेकर केदारनाथ धाम में तैयारियां तेज हो गई है। बेरिकेटिंग का कार्य लगभग पूरा हो गया है। वहीं, पूरी केदारनाथ धाम पुलिस छावनी मे बदलने लगा है। केदारनाथ मंदिर को दस कुंतल से अधिक फूलों से सजाया गया है, जबकि धाम में स्वच्छता को विशेष ध्यान रखा जा रहा है। डीएम ने भी केदारनाथ में तैयारियों को लेकर डेरा डाल दिया है।

केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर धाम में देवस्थानम बोर्ड, पुलिस व प्रशासन ने तैयारियां तेज कर ली हो गई हैं। मंदिर के चारों ओर व मंदिर के ठीक सामने पैदल मार्ग पर बेरिकेटिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। मुख्य रूप से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, डीएम मनुज गोयल केदारनाथ में डेरा डाले हुए हैं। तथा व्यवस्थाओं पर बारिकी से नजर बनाए हुए है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर केदारनाथ मंदिर को भी भव्य रूप से सजाया जा रहा है। केदारनाथ मंदिर को दस कुंतल से अधिक फूलों से सजाया जा रहा है। ये फूल ऋषिकेश से लाए गए हैं। फूलों में मुख्‍य रूप से गेंदे के ही फूल हैं। आस पास मंदिर के साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में कोई कमी न रह जाए इसके लिए 700 से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। जिसमें चार पुलिस अधीक्षक, 11 पुलिस उपाधीक्षक, पीएसी की तीन कंपनियां समेत 700 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। बिना जांच के कोई भी व्यक्ति धाम में नहीं घुस सकेगा। डीएम मनुज गोयल केदारनाथ में डेरा जमाए हुए हैँ। डीएम गोयल ने बताया कि सभी तैयारियों पर नजर रखी जा रही है।

वहीं देवस्थानम बोर्ड के केदारनाथ प्रभारी युद्धवीर सिंह पुष्पवाण ने बताया कि मंदिर को दस कुंतल से अधिक फूलों से सजाया जा रहा है। मंदिर परिसर के साथ ही आस पास के क्षेत्र में सफाई पर विशेष नजर रखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button