मनोरंजन

फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपये का नुकसान, फिर भी कदम उठाकर कोरोना की जंग में एकजुट हुआ बॉलीवुड

कोरोना वायरस का कहर भारत में भी बढ़ता जा रहा है और इससे हर क्षेत्र को काफी नुकसान हो रहा है। इन क्षेत्रों में फिल्म जगत भी शामिल है और अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे फिल्म जगत को 500-800 करोड़ का नुकसान हो सकता है। हालांकि, नुकसान की परवाह किए बिना फिल्म जगत एकजुट होकर कोरोनावायरस से जंग लड़ रहा है। ऐसे में जानते हैं कि फिल्म जगत ने क्या कदम उठाए हैं।

शूटिंग बंद कर दी गई

सरकार की ओर से सिनेमाघर बंद करने के बाद फिल्म जगत के संगठन भी आगे आए और उन्होंने सभी शूटिंग रोकने का फैसला किया। अब 19 मार्च से लेकर 30 मार्च तक पूरे देश में शूटिंग नहीं होगी। वहीं, इससे पहले कई फिल्मों जैसे- जर्सी, भुल-भुलैया-2, ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कुछ समय के लिए रोक दी गई थी। शूटिंग रोकने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि लोग एक जगह एकट्ठा ना हो।

रिलीज डेट

आने वाले दिनों में कई फिल्में रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्ममेकर्स ने कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उन्हें रिलीज ना करने का फैसला किया है। दरअसल, मार्च के अंत और अप्रैल के शुरू में सूर्यवंशी, 83, संदीप और पिंकी फरार फिल्में रिलीज होनी थी, जो आगे रिलीज की जाएगी।

फोटोग्राफर्स ने उठाया कदम

वहीं, एक्टर्स और एक्ट्रेस के नए-नए लुक को सामने लाने वाले फोटोग्राफर्स ने भी एकजुट होकर कुछ दिनों तक इवेंट में हिस्सा ना लेने की घोषणा की है। अब कुछ दिन तक फोटोग्राफर्स सेलेब्स और भीड़ से दूर रहेंगे।

शो कैंसल

कई स्टार्स ने अपने शो, कंसर्ट भी कैंसिल कर दिए हैं। स्टार्स ने इसलिए अपने शो, पार्टी कैंसिल किए हैं, ताकि भीड़ इकट्ठी ना हो और कोई भी अनहोनी से बचा जा सके।

जागरूकता

खास बात ये भी है कि सभी स्टार्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने का नाम भी कर रहे हैं। वे अपने फोटो, वीडियो के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं कि कैसे इससे बचा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button