सीएम आवास कूच करेंगे 30 हजार ठेकेदार

देहरादून। देहरादून ठेकेदार कल्याण समिति के नेतृत्व में प्रदेशभर के 30 हजार पंजीकृत ठेकेदार अब सरकार से सीधी लड़ाई लड़ेंगे। सीएम आवास कूच करने के बाद ठेकेदारों ने विभागों में तालाबंदी कर प्रदेश में निर्माण कार्य रोकने का निर्णय लिया है।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता में समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह पुंडीर ने कहा कि ठेकेदारों को डेढ़ साल से करोड़ों का भुगतान नहीं हुआ है। विभाग सरकार पर अपनी जिम्मेदारी डाल रहा है। मगर, इससे समिति संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि आगामी 10 अगस्त को गांधी पार्क से सीएम आवास तक प्रदेशभर के सभी विभागों में पंजीकृत करीब 30 हजार ठेकेदार रैली निकालेंगे। यदि इसके बाद भी समस्याओं के निस्तारण को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए तो 11 अगस्त से विभागों में तालाबंदी कर सभी तरह के निर्माण कार्य रोक दिए जाएंगे। नए पंजीकरण को लेकर विभाग के तुगलकी फरमान का भी ठेकेदारों ने विरोध किया है। उन्होंने जीएसटी में छूट, लाभांश बढ़ाने, जमानत राशि वापस दिलाने समेत अन्य मांगों के निराकरण की भी मांग की है। इस मौके पर महासचिव राजेंद्र सिंह कुंवर, मीडिया प्रभारी अचिन गुप्ता, अनुराग गुप्ता, हरी प्रकाश, प्रेम पंवार आदि मौजूद रहे।

लोनिवि मुख्यालय में दिया धरना

समिति ने मंगलवार को यमुना कॉलोनी स्थिति लोनिवि मुख्यालय में फिर से धरना शुरू कर दिया है। धरने पर बैठे समिति के सदस्यों ने सरकार और विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर जल्द मांगें पूरी करने की मांग की। उधर, ठेकेदारों की दो टीमों ने मसूरी, शहर और ऋषिकेश क्षेत्र में निर्माण कार्य रुकवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *