दून के चुक्खुवाला क्षेत्र में तेज बारिश से पुस्‍ता गिरने से एक मकान ढह गया, मलबे में दबने से तीन की मौत

दून के चुक्खुवाला क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी में मंगलवार रात मूसलाधार बारिश से  पुश्‍ता (सुरक्षा दीवार) गिरने से  एक मकान ढह गया। इस हादसे में आठ साल की एक बच्‍ची और दो महिलाओं की मौत हो गई। इसमें एक महिला गर्भवती थी। वहीं दो लोग घायल हो गए। उन्‍हें सेवा 108 के जरिये अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अभी एक व्‍यक्ति की मलबे में दबे होने की सूचना है।

कोतवाली थाना के अंतर्गत चुक्कूवाला मोहल्ले में रात करीब दो बजे पुश्ता (सुरक्षा दीवार) ढहने से मलबा एक मकान के ऊपर गिर गया। इससे मकान के अंदर सो रहे दो किरायेदार का परिवार मलबे के नीचे दब गए। जानकारी के अनुसार, चुक्कूवाला मोहल्ले में एक व्यक्ति द्वारा प्लाटिंग की जा रही है  प्लाटिंग के साइड में ठेकेदार द्वारा मोटी सीमेंट की स्लैब रखी हुई है। रात को हजारों टन वजनी स्लैब मकान के ऊपर गिर गया। पड़ोस में रहने वाले सिद्धार्थ ने बताया कि एकदम रात को तेज आवाज आई। इससे पहले कोई संभल पाता स्लैब मकान के ऊपर गिर गई और मकान के अंदर रहने दो परिवार मकान के नीचे दब गए।

इसमें किरायेदार वीरेंद्र कुमार की पत्नी विमला (32 वर्ष), उसकी पुत्री सृष्टि (आठ वर्ष) की मृत्यु हो गयी, जबकि वीरेंद्र का बेटा कृष (10 वर्ष) को रेस्क्यू कर निकाला गया है। वह सुरक्षित है।

वहीं, इसी मकान में किराये पर रह रही है गर्भवती महिला किरन (28 वर्ष) की मौत हो गई। किरन का पति समीर चौहान का रेस्क्यू कर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। समीर की बहन प्रमिला कि मलबे में दबी है, जिसे निकाला जा रहा है। रात्रि सूचना मिलते ही जिला अधिकारी आशीष श्रीवास्तव, आइजी गढ़वाल रेंज अभिनव कुमार डीआईजी अरुण मोहन  जोशी तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन व एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नगर निगम व प्रशासन मौके पर रेस्क्यू कर रही है।

मृतकों के नाम 

  • किरन
  • विमला देवी (37 वर्ष)
  • सृष्टि (8 वर्ष)

घायलों के नाम 

  • समीर चौहान (30 वर्ष)
  • कृष (10 वर्ष)
  • एक अन्य की सर्चिंग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *