16 लाख रुपये का ट्रक 23 रुपये किलो के हिसाब से कबाड़ी को बेचा

रुड़की: ट्रक चालक ने 16 लाख रुपये का ट्रक 23 रुपये किलो के हिसाब से कबाड़ी को बेच दिया। ट्रक मालिक की सूचना पर पुलिस ने कबाड़ी के गोदाम में छापा मारकर ट्रक के पाटर्स बरामद किए हैं। पुलिस ने चालक और कबाड़ी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा के उड़ाना कस्बा, जिला करनाल निवासी सितार खान ने पुराना 16 टायरा ट्रक 16 लाख रुपये में खरीदा था। इस ट्रक पर उसने इस्लामनगर, रुड़की निवासी फिरोज आलम को चालक रखा था। तीन माह पहले इस ट्रक का परमिट खत्म हो गया था। इसके बाद सितार खान ने चालक फिरोज को कहा था कि जब तक ट्रक का परमिट नहीं बन जाता है, तब तक वह ट्रक को अपने यहां रुड़की में खड़ा रखे।

ट्रक स्वामी ने खुद आकर इस ट्रक को रामपुर चुंगी के पास स्थित राजमहल होटल के सामने खड़ा कराया था। करीब एक सप्ताह पहले सितार खान ने ट्रक चालक फिरोज आलम को फोन करके ट्रक लेकर आने को कहा, लेकिन ट्रक चालक ने बाहर होने का बहाना बनाकर उसे दो दिन बाद आने की बात की। जब ट्रक स्वामी ने फिर फोन किया तो चालक ने फिर से बहाना बना दिया। करीब एक सप्ताह से ऐसा चल रहा था। इस पर ट्रक स्वामी रुड़की पहुंचा और गंगनहर पुलिस को तहरीर दी।

पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि चालक ने यह ट्रक सालियर गांव के पास स्थित एक कबाड़ी को बेच दिया। बुधवार को पुलिस ने छापा मारकर ट्रक के पाटर्स कबाड़ी के गोदाम से बरामद कर लिए। साथ ही ट्रक चालक को उसके घर इस्लामनगर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कबाड़ी अब्दुल मजीद को भी गिरफ्तार किया है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार लुंठी ने बताया कि आरोपित ट्रक चालक ने 23 रुपये किलो के हिसाब ट्रक कबाड़ी को बेचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *