अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया

दिल्ली में कोरोना के संक्रमण से खतरे को देखते हुए एक राहत भरी खबर आयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है। जबकि पांच कोरोना पीड़ित मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, केजरीवाल ने कहा कि अभी सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हमें किसी भी परिस्थिति में हालात को बेकाबू नहीं होने देना है। कोरोना को हराने के लिए सभी लोगों का सहयोग जरूरी है।

इससे पहले सोमवार को केजरीवाल ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्ती करने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बहुत खतरनाक है और गुणात्मक रूप से बहुत तेजी से फैलता है। इसलिए लॉकडाउन करना बेहद जरूरी है। सोमवार को पहले दिन लोगों ने लॉकडाउन का पालन नहीं किया। ऐसे में लोगों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली में अभी तक कुल 30 केस आ चुके हैं, जिसमें 7 केस एक-दूसरे के संपर्क में आने के हैं, जबकि 23 केस विदेश से आए लोगों के हैं। आ

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक दिल्ली में 30 केस आए हैं। इन 30 में से 23 ऐसे हैं, जो विदेशों से लोग आए थे। इन लोगों के सात लोग बीमार हुए हैं। इससे लगता है कि दिल्ली की स्थिति अभी नियंत्रण में है, जो अच्छी बात है, लेकिन अभी पीठ थपथपाने की बात नहीं है। अभी हमें इसे और नियंत्रित करने की जरूरत है। यदि हमने इसे नियंत्रित कर लिया, तो बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मान लीजिए आज हम लॉक डॉउन नहीं करते हैं। इसे नियंत्रित नहीं करते हैं और यह फैल जाता है। दिल्ली में अगले कुछ दिनों के अंदर 15 से 20 हजार केस हो जाते हैं, तो अस्पातलों के बेड कम पड़ जाएंगे। तब लॉकडाउन का कोई फायदा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *