दिल्ली में भाजपा 5 अगस्ता को उत्सव के रूप में मनाएगी

फैजाबाद जिले के अयोध्या शहर में आगामी 5 अगस्त को होने वाले राम जन्म भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने अहम एलान किया है। उन्होंने कहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के दौरान भाजपा दिल्ली भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी, जिससे लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के दौरान सीमित संख्या में अतिथि शिरकत करेंगे। ऐसे में लोगों की श्रद्धा को देखते हुए भाजपा ने दिल्ली भर में एलईडी स्क्रीन लगाने का एलान किया है।

भाजपा के मुताबिक, दिल्ली की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में राम जन्म भूमि पूजन का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए इंतजामात किए जा रहे हैं। 5 अगस्त को भाजपा नेता और कार्यकर्ता तो दीप जलाएंगे, साथ ही दिल्ली वासियों को भी दीप जलाने के लिए प्रेरित करेंगे। भाजपा कार्यकर्ता पड़ोसियों को भी दीप जलाने के लिए प्रेरित करेंगे।

दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ता जलाएंगे दीप

आदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोग मौजूद रहेंगे, वहीं दिल्ली में भाजपा नेता और तमाम कार्यकर्ता दीप जलाकर इस अवसर पर जश्न मनाएंगे। यह देशवासियों को ऐतिहासिक मौका होगा।

दिल्ली में उत्सव जैसा माहौल

वहीं दिल्ली प्रदेश भाजपा के महासचिव राजेश भाटिया की मानें तो दिल्ली में भाजपा 5 अगस्ता को उत्सव के रूप में मनाएगी और कोशिश होगी कि दिल्ली का हर शख्स इस खुशी में शिरकत करे। हम दिल्ली के लोगों के साथ इस दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी जानें

  • श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है।
  • राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के वास्ते भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करने की उम्मीद है।
  • इसमें तकरीबन 200 लोग शिरकत करेंगे, लेकिन नामों का एलान अभी नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *