बदरीनाथ हाईवे में मलबे में दबी बस

बदरीनाथ हाईवे में मलबे में दबी बस, 7 यात्री फंसे; चमोली में बादल फटा

चमोली,  प्रदेशभर में रुक रुककर हो रही बारिश कहर बरपा रही है। चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भूस्‍खलन होने से तीर्थयात्रियों की एक बस मलबे में दब गई। इसमें सात यात्रियों के दबे होने की सूचना है। इसमें पांच लोगों के मरने की आशंका है। बताया जा रहा है कि बस में 13 लोग सवार थे। यात्री बदरीनाथ दर्शन कर लौट रहे थे।

जानकारी के अनुसार, घटना मंगलवार सुबह की है। तीर्थयात्री एक बस से बदरीनाथ दर्शन कर लौट रहे थे। इसी दौरान लामबगड़ के पास पहाड़ी से बस के ऊपर बोल्‍डर गिरने लगे। कुछ ही देर में बस मलबे में दब गई। सूचना पर एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। रेस्‍क्‍यू आपरेशन चालकर छह लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया।

घायलों यात्रियों को पांडुकेश्वर चिकित्सालय लाया गया है। वहीं, अभी सात लोगों के मलबे में फंसे हुए हैं। पुलिस के अनुसार, हादसे में पांच यात्रियों की मारने की आशंका हैं। उधर, चमोली जिले के गैरसैंण के गाजियाबाद में तड़के तीन बजे बादल फट गया। इससे पैदल मार्ग बह गया। गनीमत ये रही इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

उधर, कुमाऊं मंडल के अधिकांश क्षेत्रों में मध्यम बारिश हुई। बारिश-भूस्खलन से प्रदेश में 79 संपर्क मार्ग अवरुद्ध हैं। देहरादून में बीते रविवार रात करीब एक बजे से शुरू हुई बारिश सुबह छह बजे थमी। इस दौरान 23.3 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले 24 घंटे में विशेषकर देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी पिथौरागढ़ एवं नैनीताल में भारी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *