Covid-19- अमिताभ उनकी सेवा भाव और काम से प्रभावित होकर कविता लिखी, उन्होंने वर्कर्स की तुलना सीधे भगवान से की

अमिताभ बच्चन इस वक्त नानावती हॉस्पिटल में कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ़ जंग लड़ रहे हैं। हालांकि, इस मुश्किल दौर में भी वह लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। इसके जरिए ना सिर्फ वह अपने हेल्थ अपडेट दे रहे हैं, बल्कि उन सभी को शुक्रिया भी कह रहे हैं, जो इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। इनमें ही शामिल हैं हेल्थ केयर वर्कर्स। अमिताभ उनकी सेवा भाव और काम से प्रभावित होकर कविता लिखी है। उन्होंने इन वर्कर्स की तुलना सीधे भगवान से की है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने डॉक्टर्स से संबधित एक चिन्ह की फोटो साझा की। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में एक कविता लिखी, ‘श्वेत वर्ण आभूषण, सेवा भाव समर्पण, ईश्वर रूपी देवता ये, पीड़ितों के संबल ये, स्वयं को मिटा दिया, गले हमें लगा लिया, पूजा दर्शन के स्थान ये,परचम इंसानियत के।’  ख़ास बात है कि इस कविता को अमिताभ ने खु़द ही लिखा है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस के लिए भी एक कविता शेयर की थी। उन्होंने लिखा था, ‘प्रार्थनाओं, सद भावनाओं  की मूसलाधार बारिश ने स्नेह रूपी बंधन का बांध तोड़ दिया है,बह गया, तर कर दिया मुझे इस अपार प्यार ने, मेरे एकाकी पन के अंधेरे को जो तुमने प्रज्वलित कर दिया है, व्यक्तिगत आभार  मैं व्यक्त न कर पाउंगा , बस शीश झुकाके नतमस्तक हूं मैं।’

आपको बता दें कि 11 जुलाई को रात को अमिताभ बच्चन का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव निकला। इसके बाद उन्हें नानावटी हॉस्टिपल में भर्ती कराया गया। यहीं, उनका इलाज़ चल रहा है। अभी तक मिले हेल्थ अपडेट के मुताबिक, महानायक का स्वास्थ्य स्थिर है। उनका इलाज़ आईसोलेशन वॉर्ड में चल रहा है। ख़बरों की मानें, तो उन्हें अभी एक हफ्ते तक हॉस्पिटल में रखा जा सकता है। अमिताभ के अलावा अभिषेक बच्चन का भी इलाज़ इसी हॉस्पिटल में चल रहा है। वहीं, एश्वर्या राय बच्चन और आराध्या  को होम क्वारंटाइन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *