जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पुलवामा के जदूरा इलाके में शुक्रवार रात शुरु हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।  24 घंटे में यहां कुल सात आतंकी मारे गये हैं। हालांकि आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है, तलाशी अभियान जारी है। जनसंपर्क अधिकारी (PRO) रक्षा, श्रीनगर से मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा के जदूरा इलाके में कल रात शुरु हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल होने के बाद एक सैनिक केे शहीद होने की भी खबर है।

पुलवामा के ज़दुरा इलाके में कल रात शुरु हुई मुठभेड़ में एक जवान गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसे 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

संयुक्त दल ने किया संदिग्ध स्थान का घेराव 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को पुलिस की एक संयुक्त टीम, 50RR और CRPF ने जदूरा में एक घेराव और-खोज अभियान शुरु किया। जैसे ही संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान का घेराव किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी करनी शुरु कर दी। संयुक्त दल द्वारा एक मुठभेड़ को शुरु करते ही आतंकियों ने भी जवाबी हमला किया।

 पंच को सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले ही सुरक्षाबलों ने लिया बदला 

श्रीनगर के खोनमोह इलाके के पंच को सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले ही सुरक्षाबलों ने उनकी मौत का बदला ले लिया है। शनिवार सुबह पंच निसार अहमद भट का शव जिला शोपियां के डांगम गांव में एक बाग से मिला था। पुलिस के अनुसार शव के मिलने के बाद से ही पुलिस व सेना ने अपने खुफिया तंत्रों को सक्रिय कर दिया गया था। उन्हें पूरा शक था कि पंच को मारने वाले आतंकी  आसपास के किसी इलाकों में छिपे हुए हैं।

पुलिस के आइजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पंच की हत्या में अल-बदर के जिला कमांडर शाकूर पारे और उसके साथी सुहेल भट का हाथ था, शोपियां में जिन चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है, उनमें ये दोनों भी शामिल हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद जिला शोपियां के गांव किलोरा में कुछ संदिग्ध आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिली। सेना की संयुक्त टीम इलाके में पहुंची और तलाशी अभियान शुरु कर दिया। ये आतंकी एक मकान में छिपे हुए थे। आतंकियों के सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरु कर दी। करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में अल बदर मुजाहिदीन के जिला कमांडर शाकूर पारे, उसका साथी सुहेल भट समेत चार आतंकवादी मारे गए। एक आतंकवादी के आत्मसमर्पण की भी सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *