उड़ान भरने के तुरंत बाद कोलिफोर्निया के वेयर हाऊस में गिरा एफ-16 लड़ाकू विमान

कैलिफोर्निया। अमेरिका में एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद कोलिफोर्निया के एक वेयर हाऊस (गोदाम) में गिर कर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। हालांकि विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से पहले पायलट नीचे उतर गया था।

घटना के बारे में सैन्य अधिकारियों ने कहा कि एफ- 16 फाइटर जेट मार्च एयर रिजर्व बेस के बाहर एक वेयर हाऊस में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। एफ-16 विमान 500,000 वर्ग फुट की इमारत की छत पर उतरा जिससे आग लग गई। आग की लपटों पर रोक लगाने के लिए साइट पर फायर सर्विस ने छिड़काव शुरू कर दिया।

बेस के सार्वजनिक निदेशक मेजर पेरी कोविंगटन ने बताया कि पायलट को चोट नहीं आई है। जमीन पर घायल होने की कोई खबर नहीं है। बेस के अधिकारियों का कहना है कि विमान की दुर्घटना का कारण संभावित रूप से हाइड्रोलिक विफलता हो सकती है।

वहां काम कर रहे डैनियल गैलीगोस ने बताया कि मैंने विस्‍फोट के बारे में सुना और मैं इमारत के पीछे मुड़ गया। मुझे इस दौरान सिर्फ आग की लपटें दिखाई दे रही थीं। इस दौरान इमारत के हर हिस्से से छत गिरने लगी थी। मैं घूम गया। मेरे साथ काम करने वाले ने मुझे बाहर निकलने के लिए कहा, इसलिए मैं वहां से दौड़ पड़ा। मूल्यांकन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

राज्य अग्नि कैप्टन फर्नांडो हरेरा ने कहा कि कुल मिलाकर एक दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। उनकी जांच और उपचार के लिए उन्‍हें अस्‍पताल में ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *