आफरीदी के ब्यान पर भड़के गौतम गंभीर, दिया जोरदार जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज और कप्तान शाहिद आफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गौतम गंभीर के बारे में कहा है कि वह बहुत एटीट्यूड वाले व्यक्ति हैं। आफरीदी के इस ब्यान पर गंभीर भड़क गए और उन्होंने तंज कसते हुए उन्हें जोरदार जवाब दिया है। गंभीर ने कहा है कि वह खुद आफरीदी को मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे।

गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, “आफरीदी आप काफी मज़ाकिया हैं। खैर, हम अब भी पाकिस्तान के नागरिकों को मेडिकल टूरिज्म का वीजा देते हैं। आप आईए मैं आपको खुद मनोचिकित्सक के पास ले जाउंगा।”

आफरीदी ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘गेम चेंजर’ में गंभीर के बारे में लिखा है कि इस बाएं हाथ के बल्लेबाज में काफी एटिट्यूड प्रॉब्लम है। किताब में गंभीर पर हमला बोलते हुए आफरीदी ने लिखा कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है, तो कुछ पेशेवर। इनमें से एक मज़ेदार मामला गौतम गंभीर से जुड़ा है। उनके साथ एटिड्यूड प्रॉब्लम है, जबकि उनका कोई कैरेक्टर नहीं है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका कोई शानदार रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन इसके बावजूद उनमें एटिट्यूड बहुत ही ज्यादा है।

आपको बता दें कि गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उनके 10 हजार से अधिक रन हैं। वहीं आफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 398 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत 24 से कम का है वहीं, गंभीर का औसत 40 के करीब है।

अफरीदी ने आगे लिखा कि हम कराची में ऐसे लोगों को जला हुआ कहकर बुलाते हैं। बात यह है कि मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक लोग पसंद हैं। आपको साकारात्मक होना चाहिए फिर चाहे आप आक्रमक हों या प्रतिस्पर्धी, पर गंभीर कभी सकारात्मक नहीं थे। साल 2007 में कानपुर में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे से भिड़े थे। इसके लिए आईसीसी ने दोनों पर आचार संहिता तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया था।

शाहिद अफरीदी की जल्द ही रिलीज होने वाली इस किताब से पिछले तीन दिन से कुछ न कुछ मसाला सामने आ रहा है। शुक्रवार को ही बड़ा खुलासा करते हुए आफरीदी ने बताया था कि आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज उनकी उम्र गलत है और वह इस उम्र से करीब पांच साल बड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *