उत्तराखंड में कोरोना दिन भर दिन बढ़ता ही जा रहा है, बुधवार को कोरोना के 451 नए मामले सामने आए

उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति दिन-ब-दिन भयावह होती जा रही है। प्रदेश में बुधवार को 451 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना की दस्तक होने से अब तक, यह पहली बार है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में नए मामले आए हैं। नए मरीजों में प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धा पुलिस, डॉक्टर, नायब तहसीलदार के साथ ही एसएसबी जवान भी शामिल हैं। स्थिति की गंभीरता को इस बात से ही समझा जा सकता है कि पिछले पंद्रह दिन में प्रदेश में दो हजार से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

अब तक उत्तराखंड में कोरोना के 5300 मामले आ चुके हैं। जिनमें 3349 स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना संक्रमित 1856 मरीज अभी विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर में भर्ती हैं, जबकि 38 राज्य से बाहर जा चुके हैं। इसके अलावा 57 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 47 वर्षीय एक महिला की मौत बुधवार को एम्स ऋषिकेश में हुई है। बताया जा रहा है कि महिला हाइपरथाइरॉयडिज़्म व सांस रोग से पीड़ित थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 4191 सैंपलों की रिपोर्ट मिली है। इनमें 3740 की रिपोर्ट निगेटिव और 451 की पॉजिटिव आई है। हरिद्वार में कोरोना की बड़ी मार पड़ी है। यहां पर 204 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 169 पूर्व में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। ऊधमसिंहनगर में 98 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गदरपुर थाने को सील कर दिया गया। देहरादून में 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इनमें 38 सेलाकुई व हरिद्वार स्थित औद्योगिक इकाइयों के कामगार या उनके संपर्क में आए लोग हैं। पिथौरागढ़ में एसएसबी के पांच जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर से वापस लौटे थे। अल्मोड़ा में नायब तहसीलदार व एक डॉक्टर समेत चार लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। नायब तहसीलदार ने बीती 14 जुलाई को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के क्षेत्र में आने पर उनकी अगवानी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *