इरफान पठान ने 10 हजार Kg चावल किया गरीबों में दान

कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा भारत में और भी ज्यादा गहराता जा रहा है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या भारत में 100 करीब पहुंच चुकी है जबकि कोरोना से संक्रमितों की संख्या 3500 के पार हो चुकी है। भारत सरकार ने इस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है जो 14 अप्रैल तक चलेगा।

लॉकडाउन की वजह से रोज काम करके अपना घर चलाने वालों को काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ रहा है। इस मुश्किल घड़ी में तमाम सेलिब्रिटी आगे बढ़कर मदद कर रहे हैं। द क्रिकेट टाइम्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपने बड़े भाई यूसुफ के साथ मिलकर जरुरतमंद लोगों के लिए सामान दान दिए।

पठान बंधुओं ने लॉकडाउन की वजह से तकलीफ झेल रहे जरूरतमंदों को 10 हजार किलो ग्राम चावल और 700 किलो ग्राम आलू दान किए। अपने होमटाउन बड़ौदा में दोनों ही भाईयों ने यह नेक कदम उठाया और इस मुश्किल में भूख की जंग लग रहे लोगों को आलू और चावल दान किया।

गौरतलब है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इससे पहले एक चावल कंपनी के साथ मिलकर 50 लाख रुपये के चावल जरूरतमंद लोगों को दान दिए थे। वहीं इसके बाद उन्होंने इस्कॉन मंदिर के साथ मिलकर लोगों के खाने का इंतजाम किया और वहीं 20 हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा सका।

कोरोना की वजह से स्थगित हुआ आईपीएल

29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें एडिशन को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्थगित करने का फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया और इसके आयोजन पर फिलहाल कोई विचार नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *