बॉलीवुड संगीत जगत में धूम मचा रहे जुबिन नौटियाल

बॉलीवुड संगीत जगत में धूम मचा रहे दून के जुबिन Dehradun News

देहरादून बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज का जलवा बिखेर चुके जौनसारी मूल के युवा सिंगर जुबिन नौटियाल के गाने से इन दिनों यू-ट्यूब पर भी धमाल मचा रहे हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की नई फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ में उनका गाया सुपरहिट सांग ‘दिल जानिए’ गीत को यू ट्यूब पर अब तक साढ़े चार करोड़ से ज्यादा लोग देख व सुन चुके हैं।

इसके साथ ही एक अगस्त को लांच होने वाली जुबिन की नई एलबम ‘है प्यार क्या’ गाने के टीजर सांग को यू ट्यूब पर सवा करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। देहरादून शहर से सटे करीब ढ़ाई लाख की आबादी वाले जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र जौनसार-बावर के इकलौते बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने अपनी जादुई आवाज से बॉलीवुड के संगीत जगत में कम समय में बड़ी पहचान बनाई है।

जुबिन ने बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की नई फिल्म खानदानी शफानामा के गीत दिल जानिए मैनू जी लेणे दे, दो लफ्ज मोहब्बत के, सांग को अपनी आवाज से संवारा है। फिल्म कोड ब्ल्यू में जुबिन के नए सांग काश तू मिला होता, गीत को यू-ट्यूब पर पौने तीन करोड़ से ज्यादा लोग देख व सुन चुके हैं।

जुबिन नौटियाल ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा उनकी एलबम का लेटेस्ट सांग-है प्यार क्या,एक अगस्त को लांच हो रहा है और इस सांग को यू टयूब पर बेहद पसंद किया जा रहा है। वहीं होनहार बेटे की कामयाबी से खुश उनके पिता पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत देहरादून रामशरण नौटियाल व कारोबारी माता नीना नौटियाल ने कहा जुबिन अपनी एलबम-है प्यार क्या, सांग के लांचिंग की तैयारी में लगा है।

कई गानों में बिखेर चुके हैं जादू 

बॉलीवुड के संगीत क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले जुबिन ने सुपर स्टार सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान, सोनाली केबल व जज्बा जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। देश-दुनिया में पहचान बड़ी बना चुके युवा सिंगर जुबिन ने कुछ समय पहले वेस्टइंडीज के त्रिनिदाद-टोबेगो में अप्रवासी भारतीयों के विशेष आमंत्रण पर और स्पेन के मैड्रिड में आयोजित आइफा अवार्ड समारोह में धमाकेदार प्रस्तुति दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *