एक ही दिन में 24 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद काशीपुर में दो दिन के लिए लॉकडाउन

शादी समारोह में शामिल हुए कई लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद समारोह में शामिल लगभग 100 से अधिक लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा बन हुआ था। इसके बाद जांच में अचानक एक ही दिन में 24 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने काशीपुर में तत्काल प्रभाव से दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। शनिवार सुबह दस बजे यह लागू हो गया है।

समारोह में शामिल लोगों सहित कुल 100 लोगों के सैंपल बीते आठ जुलाई को जांच के लिए भेजे गए थे। शनिवार को 24 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिसमें से 14 लोग विवाह समारोह में शामिल थे। एक ही दिन में 24 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन ने बैठक आयोजित की। काशीपुर क्षेत्र के अंतर्गत कोविड-19 के पॉजिटिव केसों की गुणात्मक संख्या के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से काशीपुर नगर निगम क्षेत्र में 11 जुलाई दिन शनिवार को सुबह 10 बजे से अगले 38 घंटे के लिए लॉकडाउन का एलान कर दिया गया है। यह लॉकडाउन 12 व 13 जुलाई की मध्य रात्रि 12 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान नगर निगम क्षेत्र में सभी तरह के वाणिज्यिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। यानी मॉल, व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान आदि बंद रहेंगे। इस दौरान केवल दवा की दुकानें और दूध डेयरी खोलने की छूट होगी।

दुकानों में बढ़ी भीड़

दो दिन के लॉकडाउन की खबर सुनते ही दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी। शनिवार सुबह नौ बजे सब्‍जी की दुकानों में लोगों की भीड़ दिखी। आमतौर पर सब्‍जी की खरीदारी के लिए लोग दोपहर के बाद या फिर शाम के समय ही बाहर निकलते हैं। हालांकि प्रशासन ने कहा है कि लोगों को जरूरी सामग्री की कमी नहीं होने की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *