तीन बेटियों सहित मां के पिंडर नदी में बहने की आशंका

 

बागेश्वर के बाछम-धूर गांव निवासी तीन बेटियों सहित मां के पिंडर नदी में बहने की आशंका से गांव में सनसनी फैल गई है। पिंडडर नदी के झूलापुल के समीप स्कूली बच्चों ने कुछ कपड़े दिखाई देने की सूचना ग्रामीणों को दी थी। जिस पर ग्रामीण एसडीएम से मिले। एसडीएम ने खोजबीन तेज करा दी है।

ग्रामीणों के अनुसार 16 अगस्त को बाछम-धूर गांव निवासी हीरा देवी (38) पुत्र डिगर सिंह अपने मायका बघर जाने को घर से निकली। उनके साथ उनकी बेटी चांदनी दानू (9), नगीना दानू (7) और सुनीता दानू (3) भी थी, लेकिन वह गंतव्य तक नहीं पहुंची। घर वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की, लेकिन पांच दिन बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि वह गर्भवती भी है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य गोविंद दानू ने बताया कि महिला और बच्चों को खोजने में गांव के लोग जुटे हुए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग, क्षेत्रीय विधायक और शासन-प्रशासन को भी सूचना दी गई है। पीडि़त परिवार किसानी करता है और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन से महिला और बेटियों को खोजने में मदद करने की मांग की। इधर, एसडीएम कपकोट प्रमोद कुमार ने बताया कि बचाव और राहत कार्य के लिए एसडीआरएफ को भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *