पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी हार के रिकॉर्ड को बरकरार रखा है।

India vs Pakistan World Cup 2019: 'अभिनंदन' का जूठा कप आपको मुबारक, हम तो विश्व कप लेकर लौटेंगे

ndia vs Pakistan World Cup 2019 यह जीत सिर्फ खेल तक ही सीमित नही हैं। ये जवाब उस विज्ञापन को भी है जिसमें भारत के असली हीरो अभिनंदन का मजाक उड़ाया गया था।

नई दिल्ली,  India vs Pakistan World Cup 2019: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी हार के रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। सातवीं बार विश्व कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया है। रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को DLS के आधार पर 89 रन से मात दी। यह जीत सिर्फ खेल तक ही सीमित नही हैं। ये जवाब उस विज्ञापन को भी है, जिसमें भारत के असली हीरो अभिनंदन का मजाक उड़ाया गया था। भारत यह साबित भी किया कि वह किसी भी मैदान में पाकिस्तान से कम नहीं है। टीम ने पाकिस्तान को बता दिया है कि वह भले ही अभिनंदन के कप को लेकर मजाक बनाता रहे, लेकिन भारत इंग्लैंड से विश्व कप लेकर लौटेगा।

पाकिस्तान टीवी चैनल ने उड़ाया देश के हीरो मजाक 
मैच से पहले पाकिस्तानी चैनलों ने एक ऐड बनाया था, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाया गया था। यह एड 33 सेकंड का है। जिसमें एक शख्स अभिनंदन की नकल उतार रहा है। इस शख्स ने अभिनंदन जैसी ही मूच्छे रखी हुई है। हालांकि, उसने सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की टी शर्ट पहनी हुई है। इस विज्ञापन में उससे कई सवाल पूछे जाते हैं। आखिर में पूछते हैं, चाय कैसी है। जब वह शख्स कप लेकर जाने लगता है, तो पाकिस्तानी जर्सी में खड़े लोग कप छिन लेते हैं। कहते हैं, कप कहां लेकर जा रहे हो, कप हमारा है।

जूठा कप आपको ही मुबारक
जी हां, भारत को किसी भी चाय के कप की जरूरत नहीं है। यह जूठा कप पाकिस्तान को ही मुबारक हो, क्योंकि विश्व कप लेना अब उनके लिए टेड़ी खीर हो गई है। पाकिस्तान को अब अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो बाकि बचे पांचों मैच जीतने होंगे। इसके बाद भी रन रेट ही निर्णय लेगा कि पाकिस्तानी टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी या नहीं। हालांकि, पाकिस्तानी टीम जिस तरीके से खेल रही है, ऐसे में यह काम बड़ा मुश्किल लग रहा। लगता है कि पाकिस्तान के इस बार भी चाय के कप से ही काम चलाना होगा।

पाकिस्तान को दिया जवाब
भारत ने सिर्फ मैच जीता, बल्कि पाकिस्तान के तमाम हरकतों को जवाब दिया है। यह जवाब उन ट्रोल्स को भी है, जिन्हें लगता है भारतीय टीम को आसानी से हरा देंगे। यह जवाब उस चैंपियन ट्रॉफी का भी है, जिसमें पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था। यह जवाब उस ख्वाहिश को भी है, जो मैच से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मन में फूट रही थी। वह पीसीबी से जा कर अलग तरीके से जश्न मानाने की मांग कर रहे थे। इन सभी बातों का जवाब हमारे खिलाड़ियों मैदान में अपने प्रदर्शन के दम पर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *