शराब तस्करी कर रहे ढाई हजार के इनामी सन्नी गांधी गिरफ्तार

देहरादून : देहरादून, ऋषिकेश समेत राज्य के कई शहरों में लंबे समय से शराब तस्करी कर रहे ढाई हजार के इनामी सन्नी गांधी को एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, टिहरी गढ़वाल सहित विभिन्न राज्यों में धोखाधड़ी, शराब तस्करी, चोरी आदि के बीस मुकदमे दर्ज हैं। वह पिछले दो साल से दून के पटेलनगर और कैंट थाना क्षेत्र में परिवार के साथ रह रहा था।

जानकारी के मुताबिक, पिछले वर्ष फरवरी माह में विधानसभा चुनाव के दौरान ऋषिकेश पुलिस ने सब्जी लदे एक ट्रक को पकड़ा था। जिससे पुलिस ने तीन सौ पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद की थी। यह शराब पहाड़ों में बेचने के लिए ले जाई जा रही थी।

इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि एक आरोपित सन्नी गांधी मौके से फरार हो गया था। काफी तलाश के बाद भी जब उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई तो पुलिस ने उस पर ढाई हजार को इनाम घोषित कर दिया।

एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर वांछित व इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एसओजी प्रभारी पीडी भट्ट और ऋषिकेश थाना प्रभारी प्रवीण कोश्यारी के नेतृत्व में टीम बनाई गई।

टीम की ओर से आरोपित की गिरफ्तारी के लिए ऋषिकेश, रायवाला, रानीपोखरी, डोईवाला और देहरादून के सभी थाना क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। सोमवार को टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि सन्नी गांधी पटेलनगर थाना क्षेत्र में ऑफिसर कॉलोनी, चंद्रबनी में किराये पर रह रहा है। जिसके बाद टीम ने उसे भुत्तोवाला चौक से गिरफ्तार कर लिया।

दो साल से रह रहा दून में 

सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए शराब तस्कर सन्नी गांधी की दो पत्नियां हैं। एक पत्नी थाना कैंट के कौलागढ़ क्षेत्र में बेटे के साथ रहती है, जबकि दूसरी पटेलनगर क्षेत्र के चंद्रबनी, ऑफिसर कॉलोनी में बेटी के साथ रहती है। सन्नी विगत दो साल से दोनों जगहों पर रह रहा था।

पुलिस के वेरिफिकेशन पर उठ रहे सवाल

ढाई हजार का इनामी दून में विगत दो साल से रह रहा था, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि पुलिस वेरिफिकेशन के लिए बड़ा अभियान चला रही है। ऐसे में पुलिस के बेरिफिकेशन अभियान पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *