सचिन तेंदुलकर ने बताया- कि वो कौन से दो खिलाड़ी हैं जो तोड़ सकते हैं उनका रिकॉर्ड

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ना किसी एक खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। हालांकि, सचिन तेंदुलकर के कुछ-कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ा जा सकता है। कुछ साल पहले सचिन तेंदुलकर ने खुद बताया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो उनके रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं। इसके बाद अब फिर से उन्होंने दो युवा खिलाड़ियों का नाम लिया है जो विराट-रोहित की तरह अच्छा खेल सकते हैं और उनके कुछ रिकॉर्ड्स को धराशायी कर सकते हैं।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर का आज यानी 24 अप्रैल को 47वां जन्मदिन है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने दैनिक जागरण से खास बातचीत की और तमाम सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान जब उनसे ये पूछा गया कि आपने कई साल पहले कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा आपका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अब ये दोनों खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं तो वर्तमान में आपको ऐसी प्रतिभा किसमें नजर आती है? सचिन तेंदुलकर ने इसका जवाब बड़ी बेबाकी से दिया और दो खिलाड़ियों के नाम बताए।

इन खिलाड़ियों में है गजब की प्रतिभा

सचिन तेंदुलकर ने अपने जवाब में कहा, “रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा मैं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ की बात जरूर करूंगा। शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में वो स्पार्क है कि वे भारत के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं। रोहित और विराट की बात की जाए तो दोनों में एक अलग ही क्षमता है और वे दोनों ही बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं इसलिए मैंने कहा था कि दोनों भारत के क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं।”

इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने एक और खिलाड़ी का नाम लिया जो कि क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप में टीम इंडिया के बहुत अच्छा कर रहा है। सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मैं चेतेश्वर पुजारा का भी नाम लूंगा। उनकी ज्यादा बात नहीं होती है लेकिन वह हमारे टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत ही उपयोगी हैं।” बता दें कि पुजारा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो मौजूदा समय में भारत की टेस्ट क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी हैं। एक चट्टान की तरह वे क्रीज पर खड़े रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *