सैमुअल मिरांडा को NDPS ऐक्ट के तहत हिरासत में लिया

 फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई जांच का आज 15वां दिन है। ड्रग ऐंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) को NDPS ऐक्ट के तहत हिरासत में लिया है। रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के घर पर भी एनसीबी की रेड चल रही है। जानकारी के मुताबिक सुबह 6.30 बजे रिया के घर पहुंची एनसीबी की टीम यहां पर मोबाइल, हार्ड डिस्क और लैपटॉप खंगाल रही है। इस टीम में महीला अफसर भी हैं। इसके अलावा मुंबई पुलिस और सीबीआई टीम भी वहां मौजूद है। बीते दिनों रिया चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ के कई लोगों के ड्रग चैट्स सामने आए थे।

जानें, सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े अपडेट्स:

एनसीबी की हिरासत में मिरांडा

सुशांत मामले में आज एनसीबी की टीम ने सुबह रिया और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापा मारा। रिया के घर पर जहां तीन घंटे से छापेमारी जारी है, वहीं छापेमारी के बाद एनसीबी की टीम सैमुअल मिरांडा को NDPS ऐक्ट के तहत हिरासत में ले लिया है। सैमुअल के घर पर 2 घंटे तक छापेमारी चली।

NDPS ऐक्ट के तहत छापा

रिया के घर पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर भी मौजूद हैं। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि NDPS ऐक्ट के तहत शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर भी तलाशी ली जा रही है। रिया और उनके भाई शौविक की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया के घर छापेमारी कर रही है।

सीबीआइ ने की सुशांत की मनोचिकित्सक से पूछताछ

गुरुवार को सीबीआइ ने पहली बार दिवंगत अभिनेता की मनोचिकित्सक सूसन वाकर से पूछताछ की। पूछा कि सुशांत को क्या बीमारी थी और वह कौन सी दवाएं लेते थे। जांच एजेंसी ने लगातार तीसरे दिन हीरोइन रिया चक्रवर्ती के पिता से भी पूछताछ की। सुशांत की मनोचिकित्सक सूसन वाकर दिन में एक बजे कलीना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचीं। यहीं पर सीबीआइ ने उनसे करीब सात घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ ने उनसे इस हाई प्रोफाइल मामले में पहली बार पूछताछ की है।

रिया के पिता से तीसरे दिन पूछताछ

रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन सीबीआइ ने करीब पांच घंटे पूछताछ की। आखिर के दो दिन उनसे करीब 18 घंटे पूछताछ हुई है। रिया और उनके परिजन सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी हैं। इससे पहले सीबीआइ रिया चक्रवर्ती से चार दिन में करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती भी सीबीआइ के शक के दायरे में है और उससे भी कई दौर की पूछताछ हो चुकी है। जांच एजेंसी सुशांत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और घरेलू काम करने वाले दीपेश सावंत से भी पूछताछ कर चुकी है।

रिया चक्रवर्ती पर आरोप

बीती 14 जून को सुशांत की लाश उनके बांद्रा स्थित फ्लैट के बेडरूम में पंखे से लटकी हुई मिली थी। मुंबई पुलिस ने हादसे से हुई मौत का मामला दर्ज करते हुए 50 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे। लेकिन फिल्म स्टार के पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज कराकर आरोप लगाया कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों ने सुशांत का धन हड़पने के बाद उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया। बाद में मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआइ से कराने का फैसला हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *