शहीद केसरी चन्द और शहीद दुर्गामल के नाम पर शीघ्र ही योजनाएं शुरू की जाएंगी-मुख्यमंत्री

उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को रामताल गार्डन, चकराता में आयोजित शहीद वीर केसरी चन्द मेले में शहीद केसरी चन्द की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद जाति या क्षेत्र विशेष के नही होते बल्कि वह सम्पूर्ण देश के अनमोल रत्न होते है। शहीद ऐसी विभूतियां होती हैं, जिनके दुश्मन भी सम्मान करते हैं।
युवाओं को स्वरोजगार को अपनाना चाहिए, स्वरोजगार से ही देश और प्रदेश का विकास होगा-मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि हमने दो ऐसे निर्णय लिए हैं जिससे युवा अपना जीवन संवार सकते हैं। क्षेत्र के नौजवान स्वरोजगार की ओर बढ़ें। सरकार द्वारा पिरूल नीति लागू की गई है। ग्रामीण महिलाओं को एलईडी उपकरणों को बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अभी 110 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। 30 से ज्यादा लोगों को जेल भेजा गया है। परंतु इसमें हमें जन सहयोग की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विद्यालयों में एनसीईआरटी की पुस्तकें लागू की गई हैं।
इस अवसर पर विधायक श्री मुन्ना सिंह चैहान, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती मधु चैहान, गीतकार श्री नन्दलाल भारती भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *