सितंबर के पहले सप्ताह में होंगे छात्रसंघ चुनाव

दून में सितंबर के पहले सप्ताह में होंगे छात्रसंघ चुनाव Dehradun News

देहरादून, छात्रसंघ चुनाव पर हुड़दंग और उपद्रव करने वाले छात्र-छात्राओं पर मॉनिटरिंग कमेटी नजर रखेगी। हर दिन की इसकी रिपोर्ट तैयार होगी। इसके अलावा लिंगदोह के नियमों का पालन कराना भी प्राचार्य से लेकर प्रॉक्टर की जिम्मेदारी में शामिल रहेगा। सितंबर पहले सप्ताह से चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। तय समय पर सभी कॉलेजों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे।

कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जनपद के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य, प्रॉक्टर एवं छात्रसंघ प्रभारियों की बैठक ली। इस मौके पर लिंगदोह पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला देते हुए जिलाधिकारी ने सख्ती से लागू करने तथा पालन कराने के निर्देश दिए। कहा कि नामांकन से लेकर परिणाम घोषित होने तक इन नियमों का पालन कराया जाएगा। इसके लिए चुनाव अधिसूचना जारी होने से पहले बैठकें की जाएं। आचार संहिता का पालन कराने के लिए संबंधित एसडीएम और सीओ अलग से बैठकें ले लें।

इस मौके पर एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्लान तैयार कर रही है। कहा कि प्रचार कैंपस तक ही किया जाएगा। इसके बाहर प्रचार की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ के चुनाव में जाति, धर्म के आधार पर वोट की राजनीति न की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वोट देने के लिए लालच देने वालों पर पुलिस नजर रखेगी।

बैठक में एसपी सिटी श्वेता चौबे ने भी सुरक्षा से जुड़ी लिंगदोह की सिफारिशों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक रोहेला, एडीएम बीर सिंह बुदियाल, सीओ लोकजीत, डीएवी के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना, मसूरी के प्राचार्य एसपी जोशी, ऋषिकेश के प्राचार्य एमडी नाथवाल, एमकेपी की प्राचार्य डॉ. साधना गुप्ता, डॉ. राधा डिमरी, संदीप नेगी, डॉ. दिलीप शर्मा, डीबीएस के प्राचार्य डॉ. वीसी पांडेय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *