अचानक हाथी के सड़क पर आने से वाहन चालकों के फूले हाथ-पांव

डोईवाला, देहरादून : देहरादून-ऋषिकेश रोड पर हाथी का आतंक बना हुआ है। कभी भी यहां हाथी जंगल से निकलकर सड़क पर पहुंच रहे हैं। गत दिवस एक हाथी के सड़क पर आने से वाहन चालकों के हाथ-पांव फूल गए। गनीमत यह रही कि हाथी ने किसी पर हमला नहीं किया।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून जाते वक्त लच्छीवाला से कुआंवाला के बीच करीब सात किलोमीटर के लगभग जंगल का एरिया पड़ता है। इस मुख्य हाईवे में कई बार हाथियों के झुंड पहुंच जाते हैं।

वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट के आसपास भी थानों वन रेंज का एरिया पड़ता है। इन जगहों पर हाथियों की आवाजाही लगी रहती है। गत शाम को जौलीग्रांट एयरपोर्ट तिराहे के पास मुख्य हाईवे में अचानक जंगल की सीमा से निकलकर एक हाथी आबादी क्षेत्र में आ गया।

उक्त जगह पर कई लोगों ने रेहडी ठेली लगाकर दुकानें सजाई हुई है। अचानक जंगल की सीमा से मुख्य हाईवे में एक हाथी के आ जाने से अफरा-तफरी का माहौल मच गया।

हालांकि इस दौरान हाथी ने किसी पर हमला नहीं किया। हाथी चुपचाप दूसरी ओर निकल गया। गत दिवस इस सड़क से उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी दून की तरफ गए थे। उनके जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून की ओर रवाना होने से पूर्व पुलिस के साथ वन विभाग का दस्ता मुख्य हाईवे में गश्त करता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *