जिलाधिकारी ने पर्यटन योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी ज़ाहिर की।

पिथौरागढ़ : जिलाधिकारी सी.रविशंकर ने गुरुवार को जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की। पर्यटन योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने शासन को पत्र लिखने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जिला कार्यालय में आयोजित बैठक में मुनस्यारी तहसील के बिर्थी पर्यटक आवास गृह में विभिन्न कार्यो के लिए मिली दो करोड़ की धनराशि में से दो वर्षो के दौरान आधी ही धनराशि खर्च करने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपी निर्माण निगम के खिलाफ शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए। उन्होंने संस्था के अधिकारियों को जिले में चल रही अन्य योजनाओं के कार्य समय पर पूरे करने, कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए इसमें तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

लेलू गांव में निर्माणाधीन स्पो‌र्ट्स कॉलेज भवन निर्माण की समीक्षा के दौरान यूपी निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक संजय चौधरी ने भवन के भूतल का निर्माण अप्रैल माह तक पूरा कर लिया जाएगा। खेल मैदान को पूर्ण कराने के लिए शासन से पांच करोड़ धनराशि की मांग की गई है। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में ट्रैक निर्माण और दर्शक दीर्घा निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कर विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पीआरडी स्वयंसेवकों का मानदेय समय पर उपलब्ध कराने के लिए बजट की अतिरिक्त मांग प्रस्तावित करने के निर्देश युवा कल्याण अधिकारी को दिए।

चंडाक मोस्टमांनू ट्रैक मार्ग के निर्माण की खराब गुणवत्ता पर जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाकर 15 दिन में जांच पूरी कराने के निर्देश दिए है। बैठक में जिला मुख्यालय में निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी पार्किंग, किले के सौंदर्यीकरण और तहसील भवन निर्माण कार्यो की भी समीक्षा करते हुए कार्यो को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बीएस निर्खुपा सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *