भारत बंद की अफवाह का असर कहीं दिखाई दिया कहीं रहा बेअसर

देहरादून: सोशल मीडिया और दूसरे माध्यम से भारत बंद की अफवाह का असर सूबे में कहीं दिखाई दिया कहीं नहीं दिखा। अल्‍मोड़ा और टिहरी में व्‍यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। वहीं, हरिद्वार जिले के बहादराबाद में आरक्षण विरोधियों ने दुकानें बं कराई।

अल्‍मोड़ा जिले के चौखुटिया में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। मिठाई व सब्जी की दुकानों को छोड़ सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। चाय की दुकानें व होटल भी बंद होने से राहगीरों व यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं, टिहरी जिले के घनसाली में भी बदं का असर देखने को मिला, जबकि सूबे के अन्‍य क्षेत्रों में बंद का बेअसर रहा।

रुड़की में बंद बेअसर दिखा

सोशल साइट पर भारत बंद की अपील रुड़की और आसपास के क्षेत्रों में अभी बेअसर दिखी। शहर और देहात में अधिकांश दुकानें खुली रही, लेकिन बाजारों और सड़कों पर लोगों की भीड़ आम दिनों की अपेक्षा कम नजर आई है। शहर में पुलिस के सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त है साथ ही बार्डर पर पुलिस पर नजर रखे हुए है। सन्दिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि धारा 144 का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

दुकानें बंद कराई

आरक्षण विरोधियों ने बहादराबाद में दुकानें बंद कराईं। एसपी सिटी और सीओ कनखल मौके पर पहुंच गए। स्थानीय व्यापारियों के एक गुट ने बाजार में पहुंचकर दुकानें बंद करा दी। पुलिस ने व्यापारियों को समझाया कि कोई अपनी मर्जी से दुकान बंद करना चाहता है, तो वह कर सकता है। जबरन किसी की दुकान बंद नहीं कराई जाएगी। व्यापारियों ने आपसी रजामंदी से विरोध स्वरूप बाजार की दुकानें बंद कर दी है। बाजार में पुलिस फोर्स तैनात हैं। सीओ सहित कई अधिकारी बहादराबाद में ही डेरा जमाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *