आज की जेनरेशन है काफी स्मार्ट, उसे चाहिए एडवांस में स्क्रिप्ट: मनोज पाहवा

देहरादून : हास्य धारावाहिक ‘ऑफिस-ऑफिस’ में भाटिया का किरदार निभाने वाले अभिनेता मनोज पाहवा भी मानते हैं कि आज की जेनरेशन के कलाकार पहले के कलाकारों से काफी स्मार्ट है। उनका कहना है कि पहले हमें जहां सेट पर ही स्क्रिप्ट दी जाती थी, वहीं आज की जेनरेशन को एडवांस स्क्रिप्ट चाहिए। वह बगैर स्क्रिप्ट के फिल्म तक साइन नहीं करते हैं।

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ की शूटिंग के लिए मसूरी पहुंचे मनोज पहवा फिल्म में टाइगर के कबड्डी कोच की भूमिका में हैं। मनोज बताते हैं कि 1997 में फिल्म ‘आर या पार’ में मैं अभिनेता जैकी श्रॉफ के साथ काम कर चुका हूं और अब उनके बेटे टाइगर के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी पहले से काफी एडवांस है। जो चीजें सीखने में हमें 30 साल लग गए, वे नई पीढ़ी के कलाकार सीखकर आ रहे हैं। समय के साथ-साथ सबकुछ बदल गया हैं।

मनोज कहते हैं कि जब उन्होंने थियेटर के बाद दूरदर्शन में उन्हें पहले बार सीरियल करने का मौका मिला। तब उन्हें एक एपिसोड के पांच सौ रुपये मिलते थे। बड़ी मुश्किल से एक सप्ताह में तीन बार ही एपिसोड आता था। आज मुझे इंडस्ट्री में करीब 35 साल हो चुके हैं। काफी कुछ बदल गया है।

मनोज कहते हैं कि वैसे तो मुझे अपने सभी किरदार पसंद है, लेकिन ‘ऑफिस-ऑफिस’ में भाटिया के किरदार ने मेरी जिंदगी बदल दी। यह किरदार मेरे दिल के सबसे ज्यादा करीब है। उन्होंने कहा कि ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ में सभी कलाकार नई पीढ़ी के हैं, उनके साथ काम करके काफी इंज्वाय किया।

उत्तराखंड स्वर्ग है, इसका ध्यान रखना होगा

मनोज पाहवा के मुताबिक शूटिंग के लिहाज से मैं विदेशों में भी गया, लेकिन जो बात यहां है वो कहीं नहीं है। बस सरकार को इसे संभालकर रखना होगा। यहां खूबसूरत लोकेशन की कमी नहीं है। शूटिंग की काफी संभावनाएं हैं, यही देखकर बॉलीवुड यहां रुख कर रहा है। आने वाले समय पर यह संख्या और बढ़ेगी। एक मेरा सरकार को सुझाव है कि वो यहां साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *